31 Jul, 2014, 11:03 PM

Dainik Bhaskar Advertisment Rate Card Dainik Bhaskar Epaper Edition
खूबसूरत रोशनी से जगमगाएगी सीएसटी इमारत, 4.5 करोड़ खर्च करेगी राज्य सरकार
Tuesday, 05 November 2013 at 10:34 AM
By | Source भास्कर न्यूज

मुंबई। विश्व विरासत में शुमार मुंबई स्थित छत्रपति शिवाजी टर्मिनस इमारत जल्द ही हर रात रंगीन रोशनी से जगमगाती दिखाई देगी। इसके लिए राज्य सरकार ४.५ करोड़ रुपए खर्च करने को तैयार हो गई है। 2 महीने के भीतर शुरू होने वाली इस परियोजना के 8 माह में पूरा होने की उम्मीद है। लंबे समय से अटकी इस परियोजना को लेकर राज्य सरकार से हरी झंडी मिल गई है।

पेरिस के एफिल टॉवर व पीसा के लीनिंग टॉवर की तर्ज पर सीएसटी के हेरिटेज इमारत को भी रंगीन लाइटों की रोशनी से सजाने की योजना है। मध्य रेलवे सूत्रों के अनुसार, 2 महीने के भीतर यह कार्य शुरू हो जाएगा। इसके लिए जल्द ही टेंडर मंगाए जाएंगे। 7 से 8 माह में यह कार्य पूरा होने की उम्मीद है। पिछले एक साल से इस परियोजना के लिए धन देने को लेकर मध्य रेलवे और महाराष्ट्र पर्यटन विकास निगम (एमटीडीसी) के बीच खींचतान चल रही थी।

इस बीच मध्य रेलवे की तरफ से इमारत को रोशन करने के लिए कुछ फ्लड लाईट लगाए गए। हर शाम 7 बजे यह लाइटें जलाई जाती हैं। अब एमटीडीसी लाइटिंग परियोजना के लिए निधि देने को तैयार हो गया है। परियोजना पर अमल का कार्य मध्य रेलवे को करना है। मध्य रेलवे इस कार्य के लिए किसी ऐसी निजी कंपनी को नियुक्ति करेगी, जिसे इस तरह के कार्य मे विशेषज्ञता हासिल हो। 

 
User Comments
No comment posted yet. Be the first one to post comment.
Post comment on this article








एक नज़र