अपकमिंग एसयूवी: Kia Clavis भारत में जल्द हो सकती है लॉन्च, टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट

Kia Clavis भारत में जल्द हो सकती है लॉन्च, टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट
  • आगामी एसयूवी को हैदराबाद की सड़कों पर देखा गया है
  • स्पाई इमेज में एसयूवी बॉक्सी डिजाइन में नजर आ रही है
  • रडार-बेस्ड एडीएएस तकनीक और फ्रंट पार्किंग सेंसर मिलेगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कार निर्माता हुंडई (Hyundai) की सिस्टर कंपनी किआ मोटर्स (Kia Motors) भारत में जल्द अपनी नई एसयूवी लॉन्च कर सकती है। हाल ही में इसे भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। जिससे इसकी डिजाइन और कई विशेषताएं सामने आई हैं। आगामी एसयूवी का नाम क्लैविस (Clavis) है और ये कंपनी की सब-फोर-मीटर एसयूवी सोनेट (Sonet) और मिडसाइज एसयूवी सेल्टोस (Seltos) के बीच में पेश की जाएगी। आइए जानते हैं इस आगामी एसयूवी के बारे में...

कितनी खास होगी Kia Clavis

इस एसयूवी को हाल ही में हैदराबाद की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। सामने आई स्पाई इमेज में इस एसयूवी को बॉक्सी डिजाइन के साथ देखा जा सकता है। इसके फ्रंट में किआ की सिग्नेचर ग्रिल और बम्पर पर लगे एलईडी हेडलैंप नजर आ रहे हैं। इसमें चौड़े और लोअर एयर डैम और एक सपाट नोज डिजाइनिंग देखने को मिलती है। इसके अलावा स्पाई इमेज से यह भी जानकारी मिलती है कि, यह एसयूवी रडार-बेस्ड एडीएएस तकनीक और फ्रंट पार्किंग सेंसर से लैस होगी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस एसयूवी में सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जाएगा। इसके लिए इसमें छह एयरबैग, एबीएस, एक 360-डिग्री कैमरा, एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और रियर डिस्क ब्रेक शामिल हैं।

यह जानकारी भी आई सामने

इसके अलावा हालिया स्पाई सॉट्स में पैनोरमिक सनरूफ, रूफ रेल्स, ऑल-एलईडी लाइटिंग के साथ-साथ लोकेट वर्टिकली एलईडी डीआरएल को भी देखा जा सकता है। इसके इंटीरियर में सेल्टोस-जैसे डिजिटल किट मिल सकती है। इसमें बड़ा इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन सहित कुल दो 10.25-इंच यूनिट स्क्रीन मिल सकती हैं। वहीं इसमें 16 इंच के डायमंड-कट अलॉय व्हील मिलने की संभावना है।

इसमें कई सारे बेहतरीन फीचर्स भी देखने को मिलेंगे। साथ ही कंपनी इसमें वेंटीलेटेड और पावर्ड फ्रंट सीट, ड्राइव मोड, ट्रैक्शन मोड, एक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, लेदरेट अपहोल्स्ट्री और बोस ऑडियो सिस्टम के साथ अन्य किट दे सकती है।

पावरट्रेन

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, किआ क्लैविस में 1.2L नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1.0L टर्बो पेट्रोल इंजन मिलने की उम्मीद है। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि, कंपनी बाद में इस एसयूवी का एक हाइब्रिड वेरिएंट भी लॉन्च किया जा सकता है।

Created On :   18 April 2024 8:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story