जबलपुर: इलाज के लिए भर्ती बीमित को निवा बूपा हेल्थ इंश्योरेंस ने नहीं दिया क्लेम

इलाज के लिए भर्ती बीमित को निवा बूपा हेल्थ इंश्योरेंस ने नहीं दिया क्लेम
  • पीड़ित का आरोप- जिम्मेदार लगवा रहे चक्कर
  • इलाज के बाद पॉलिसीधारक ने सारे बिल व दस्तावेज बीमा कंपनी में सबमिट किए थे।
  • वहीं बीमा कंपनी के प्रतिनिधि द्वारा कंपनी का पक्ष नहीं दिया गया।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। बीमा कंपनी अनेक प्रकार के वादे करती हैं और जब पॉलिसीधारकों को जरूरत होती है तो जिम्मेदार गोलमाल करने लगते हैं। परेशान होकर बीमित कंज्यूमर कोर्ट व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में केस लगाकर न्याय की गुहार लगा रहे हैं।

दिल्ली निवासी मनीष कुमार सिंह ने निवा बूपा हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी से स्वास्थ्य बीमा कराया था। पॉलिसी क्रमांक 113004060119 का प्रीमियम भी लगातार देते आ रहे हैं। फरवरी व मार्च में इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती हुए थे।

इलाज के दौरान बीमा कंपनी में कैशलेस के लिए मेल किया गया तो बीमा अधिकारियों ने बिल सबमिट करने पर पूरा भुगतान करने का वादा किया था। बीमित को अपने खर्च पर इलाज कराना पड़ा।

इलाज के बाद पॉलिसीधारक ने सारे बिल व दस्तावेज बीमा कंपनी में सबमिट किए थे। बीमा कंपनी के क्लेम डिपार्टमेंट ने बिल सबमिट होने के बाद अनेक प्रकार की क्वेरी निकालीं जो बीमित ने सत्यापित कराकर दी।

बीमा कंपनी ने जल्द भुगतान देने का वादा किया पर बीमित को आज तक इलाज का भुगतान नहीं मिला। पीड़ित का आरोप है कि उसे परेशान किया जा रहा है और वे अब कोर्ट में केस लगाने की तैयारी में हैं। वहीं बीमा कंपनी के प्रतिनिधि द्वारा कंपनी का पक्ष नहीं दिया गया।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं। संकट की इस घड़ी में भास्कर द्वारा आपकी आवाज को खबर के माध्यम से उचित मंच तक पहुँचाने का प्रयास किया जाएगा।

Created On :   27 April 2024 8:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story