राहतगढ़ विवाह सम्मेलन में विवाह सम्मेलन में मंत्री गोविंद सिंह ने भेंट की राशि

MP News: Minister Govind Singh presented amount in marriage conference in Rahatgarh marriage conference
राहतगढ़ विवाह सम्मेलन में विवाह सम्मेलन में मंत्री गोविंद सिंह ने भेंट की राशि
मध्य प्रदेश राहतगढ़ विवाह सम्मेलन में विवाह सम्मेलन में मंत्री गोविंद सिंह ने भेंट की राशि
हाईलाइट
  • 409 जोड़ों को नवदांपत्य जीवन में कराया प्रवेश

डिजिटल डेस्क, भोपाल। राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने परिवार के साथ शामिल होकर 409 जोड़ों को नव दांपत्य जीवन में प्रवेश कराया। मुख्यमंत्री ने सभी नवदंपतियों को वर्चुअली आशीर्वाद प्रदान किया। मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि मप्र सरकार ने बेटियों के सम्मान में अनेक योजनाएं प्रारंभ की हैं। पहले बेटियों की शादी करने में अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ता था। परिवार चिंतित रहता था किंतु मुख्यमंत्री ने परिवारजनों की चिंता को देखते हुए न केवल कन्यादान समारोह में राशि बढ़ाने का कार्य किया बल्कि अब सीधे बेटियों के खाते या उनके नाम पर 49000 रुपए का चेक देने का कार्य कर रहे हैं। 6000 रुपए की राशि समारोह के अन्य कार्यों में खर्च होती है।

राजस्व एवं परिवहन मंत्री ने कहा कि आज आप सभी का नया घर स्थापित हो रहा है। उनकी खुशी में इंद्रदेव भी प्रसन्न हो गए हैं और अपनी खुशी को जाहिर कर आशीर्वाद के स्वरूप अमृत वर्षा कर रहे हैं। मंत्री राजपूत ने कहा कि इस समारोह के पूर्व मैंने समस्त अधिकारियों को निर्देशित किया था कि विधानसभा क्षेत्र की समस्त ग्रामों में जाकर सूचित करें कि यदि किसी बेटा-बेटी की शादी होना है तो वे मुख्यमंत्री कन्यादान विवाह समारोह में आकर शादी करें। इस कार्यक्रम में 409 युवक-युवतियों ने दांपत्य में प्रवेश किया हैं। उन्होंने कहा कि अब हमारी बेटियां 49000 रुपए की राशि से अपनी मर्जी एवं पसंद का सामान खरीद सकेंगी। उन्होंने कहा कि आज मेरा परिवार आपके नवदांपत्य जीवन में आशीर्वाद देने के लिए उपस्थित हुआ है।

मंत्री राजपूत ने कहा कि सुरखी क्षेत्र के जैसीनगर विकासखंड में 21 मई से 23 मई तक एक बड़ा धार्मिक कार्यक्रम आयोजित हो रहा है। जिसमें बागेश्वर धाम के पं. धीरेंद्र प्रसाद शास्त्री अपना दरबार लगाकर धर्म सभा करेंगे। इसी प्रकार राहतगढ़ विकासखंड में जून माह में एक बहुत बड़ा मेला आपके मनोरंजन के लिए लगाया जाएगा।

Created On :   4 May 2023 6:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story