CSK vs LSG Updates: ऋतुराज गायकवाड़ पर भारी पड़ा मार्कस स्टोइनिस का शतक, हाई-स्कोरिंग एनकाउंटर जीतकर लखनऊ ने भेदा चेन्नई का किला

ऋतुराज गायकवाड़ पर भारी पड़ा मार्कस स्टोइनिस का शतक, हाई-स्कोरिंग एनकाउंटर जीतकर लखनऊ ने भेदा चेन्नई का किला
  • अपना आठवां मैच खेल रही हैं दोनों टीमें
  • अब तक चार मैच जीत चुकी हैं दोनों टीमें
  • दूसरी बार एक-दूसरे के सामने दोनों टीमें

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का धमाकेदार आगाज हो गया है। पिछले एक महीने में फैंस को हर एक दिन एक से बढ़कर एक रोमांचक और हाई-स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले हैं। इसी कड़ी में आज सीजन के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीमें आमने-सामने थीं। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए इस हाई-स्कोरिंग मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने छह विकटों से धमाकेदार जीत दर्ज की। मार्कस स्टोइनिस (नाबाद 124 रन) के धमाकेदार शतक लगाकर लखनऊ सुपर जायंट्स को इस मुकाबले में एक यादगार जीत दिलाई। जबकि चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (नाबाद 108 रन) का दूसरा आईपीएल शतक बेकार गया। इसके साथ ही लखनऊ की टीम ने इस सीजन अपनी पांचवीं और चेन्नई के खिलाफ लगातार दूसरी जीत दर्ज की। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को इस सीजन अपनी चौथी और अपने घर में पहली हार झेलनी पड़ी।

कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने लगाया शतक

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत बेहद ही खराब रही। पारी के पहले ही ओवर में अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (1 रन) सस्ते में पवेलियन लौट गए। जबकि डेरिल मिचेल (11 रन) भी कुछ खास नहीं कर सके। लेकिन कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने एक छोर से टीम की पारी संभाले रखी। ऋतुराज ने पहले रवींद्र जडेजा के साथ अर्धशतकीय साझेदारी निभाकर टीम को सौ रनों के पार पहुंचाया। जबकि रवींद्र जडेजा (16 रन) के पवेलियन लौटने के बाद ऋतुराज ने शिवम दुबे के साथ आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए शतकीय साझेदारी निभाई। इस दौरान कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (नाबाद 108 रन) ने धमाकेदार शतक और शिवम दुबे (66 रन) ने शानदार अर्धशतक लगाया। दोनों बल्लेबाजों की धमाकेदार पारियों की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 210 रनों का बड़ा टोटल हासिल किया। लखनऊ की ओर से हेनरी, मोहसिन और यश ने एक-एक विकेट चटकाए।

मार्कस स्टोइनिस ने अकेले दम पर दिलाई जीत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की शुरुआत भी काफी निराशाजनक रही। पिछले मैच के हीरो क्विंटन डी कॉक (0 रन) और कप्तान केएल राहुल (16 रन) सस्ते में पवेलियन लौट गए। लेकिन मार्कस स्टोइनिस ने इम्पैक्ट प्लेयर देवदत्त पाड्डिकल के साथ अर्धशतकीय साझेदारी निभाकर टीम की पारी संभाली। हालांकि, धीमी पारी के बाद देवदत्त पाड्डिकल (13 रन) पवेलियन लौट गए। इसके बाद मार्कस स्टोइनिस ने निकोलस पूरन के साथ आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतकीय साझेदारी निभाकर लखनऊ को मुकाबले में बनाए रखा। निकोलस पूरन (34 रन) एक छोटी-सी धमाकेदार पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। लेकिन मार्कस स्टोइनिस ने अपनी पारी बरकरार रखते हुए अपना पहला आईपीएल शतक ठोक दिया। जबकि अंत में स्टोइनिस (नाबाद 124 रन) ने दीपक हुड्डा (नाबाद 17 रन) के साथ मिलकर लखनऊ को दो गेंदें शेष रहते एक यादगार जीत दिलाई। चेन्नई की ओर से मथीशा पथिराना ने सर्वाधिक दो विकेट लिए।

Live Updates

  • 23 April 2024 6:07 PM GMT

    मार्कस स्टोइनिस ने दिलाई यादगार जीत

    धमाकेदार शतक लगाने के बाद मार्कस स्टोइनिस ने दीपक हुड्डा के साथ मिलकर लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम को एक हाई-स्कोरिंग मुकाबले में यादगार जीत दिलाई। पारी के आखिरी ओवर में स्टोइनिस ने मुस्ताफिजुर रहमान को चार गेंदों में एक छक्का और तीन चौके लगाकर अपनी टीम को लक्ष्य के पार पहुंचाया। मार्कस स्टोइनिस 63 गेंदों में 13 चौके और 6 छक्के की मदद से 124 रन और दीपक हुड्डा 6 गेंदों में 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 17 रन बनाकर नाबाद लौटे।

  • 23 April 2024 5:52 PM GMT

    मार्कस स्टोइनिस ने लगाया धमाकेदार शतक

    तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे मार्कस स्टोइनिस ने एक छोर से लगातार आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को मुकाबले में बनाए रखा। उन्होंने महज 56 गेंदों में 9 चौके और 5 छक्के की मदद से आईपीएल में अपना पहला शतक ठोक दिया। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 18 ओवर के बाद चार विकेट के नुकसान पर 179 रन है।

  • 23 April 2024 5:45 PM GMT

    पथिराना ने निकोलस पूरन को भेजा पवेलियन

    मार्कस स्टोइनिस के साथ मिलकर मुकाबले का रूख बदल रहे निकोलस पूरन को मथीशा पथिराना ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। निकोलस पूरन 34 रनों की धमाकेदार पारी के बाद शार्दुल ठाकुर के हाथों कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 17 ओवर के बाद चार विकेट के नुकसान पर 164 रन है।

  • 23 April 2024 5:34 PM GMT

    स्टोइनिस-पूरन ने निभाई अर्धशतकीय साझेदारी

    देवदत्त पाड्डिकल के पवेलियन लौटने के बाद मार्कस स्टोइनिस ने निकोलस पूरन के साथ धमाकेदार अंदाज में अर्धशतकीय साझेदारी निभाकर पारी के 16वें ओवर में टीम के स्कोर को डेढ़ सौ रनों के पार पहुंचाया। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 16 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 157 रन है।

  • 23 April 2024 5:09 PM GMT

    पथिराना ने देवदत्त पाड्डिकल को भेजा पवेलियन

    मार्कस स्टोइनिस के साथ अर्धशतकीय साझेदारी निभाकर लखनऊ सुपर जायंट्स की पारी संभालने वाले इम्पैक्ट प्लेयर देवदत्त पाड्डिकल को मथीशा पथिराना ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। देवदत्त पाड्डिकल 19 गेंदों में 13 रन की धीमी पारी के बाद पथिराना की गेंद पर क्लीन बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 11 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 88 रन है।

  • 23 April 2024 4:57 PM GMT

    मार्कस स्टोइनिस ने लगाया शानदार अर्धशतक

    तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे मार्कस स्टोइनिस ने इस मुकाबले में पहली ही गेंद से आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 27 गेंदों में अर्धशतक ठोक दिया। इसके साथ ही उन्होंने देवदत्त पाड्डिकल के साथ तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 10 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 83 रन है।

  • 23 April 2024 4:43 PM GMT

    पचास रनों के पार पहुंंचा लखनऊ का स्कोर

    क्विंटन डी कॉक और कप्तान केएल राहुल के सस्ते में पवेलियन लौटने के बावजूद मार्कस स्टोइनिस ने पावरप्ले ओवरों का फायदा उठाते हुए कुछ शानदार शॉर्ट्स खेले। जबकि पावरप्ले के बाद पारी के 7वें ओवर में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने पचास रनों का आंकड़ा पार किया। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 7 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 51 रन है।

  • 23 April 2024 4:34 PM GMT

    मुस्ताफिजुर ने कप्तान राहुल को भेजा पवेलियन

    अपना पहला ओवर लेकर आए मुस्ताफिजुर रहमान ने शुरुआत से ही संघर्ष कर रहे विपक्षी कप्तान केएल राहुल को पवेलियन का रास्ता दिखाया। केएल राहुल 14 गेंदों में 16 रन बनाकर ऋतुराज गायकवाड़ के हाथों कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। इस समय चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 5 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 33 रन है।

  • 23 April 2024 4:19 PM GMT

    क्विंटन डी कॉक बिना खाता खोले लौटे पवेलियन

    बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की शुरुआत बेहद ही खराब रही। पारी की तीसरी ही गेंद पर दीपक चाहर ने क्विंटन डी कॉक को शून्य के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 1 ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 1 रन है।

  • 23 April 2024 3:54 PM GMT

    लखनऊ के सामने 211 रनों का बड़ा लक्ष्य

    कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ और शिवम दुबे की धमाकेदार पारियों की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 210 रनों का बड़ा टोटल हासिल किया। ऋतुराज गायकवाड़ 60 गेंदों में 12 चौके और 3 छक्के की मदद से 108 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली। जबकि शिवम दुबे ने महज 27 गेंदों में 7 छक्के और 3 चौके की मदद से 66 रनों की धमाकेदार पारी खेली।

Created On :   23 April 2024 1:49 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story