KKR vs RR Updates: सुनील नारायण पर भारी पड़ा जोस बटलर का शतक, हाई-स्कोरिंग एनकाउंटर में दो विकटों से जीती राजस्थान

सुनील नारायण पर भारी पड़ा जोस बटलर का शतक, हाई-स्कोरिंग एनकाउंटर में दो विकटों से जीती राजस्थान
  • अपना छठवां मैच खेल रही है कोलकाता
  • अपना सातवां मैच खेल रही है राजस्थान
  • दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का धमाकेदार आगाज हो गया है। पिछले तीन हफ्तों में फैंस को हर एक दिन एक से बढ़कर एक रोमांचक और हाई-स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले हैं। इसी कड़ी में आज सीजन के 31वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमें आमने-सामने थीं। कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए इस हाई-स्कोरिंग एनकाउंटर में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने मुकाबले की आखिरी गेंद पर दो विकटों से धमाकेदार जीत दर्ज की। जोस बटलर (नाबाद 107 रन) ने इस मुकाबले में अकेले दम पर राजस्थान रॉयल्स को जीत दिलाई। जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए सुनील नारायण (109 रन) की शतकीय पारी बेकार गई। इसके साथ ही राजस्थान रॉयल्स की टीम ने सीजन में छठवीं जीत हासिल कर प्वॉइंट्स टेबल में अपनी बादशाहत बनाए रखी। जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स को सीजन में अपनी दूसरी हार झेलनी पड़ी।

सुनील नारायण ने लगाया शानदार शतक

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइटर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पिछले मैच के हीरो फिल सॉल्ट (10 रन) सस्ते में पवेलियन लौट गए। लेकिन सुनील नारायण ने युवा बल्लेबाज अंगकृष रघुवंशी के साथ शानदार साझेदारी निभाकर टीम की पारी संभाली। अंगकृष रघुवंशी (30 रन) एक अच्छी पारी खेल आउट हुए। लेकिन सुनील नारायण ने अपनी शानदार पारी जारी रखते हुए अपने करियर का पहला शतक ठोक दिया। हालांकि, सुनील नारायण (109 रन) के पवेलियन लौटने के बाद अंतिम ओवरों में कोलकाता की पारी लड़खड़ा गई। लेकिन रिंकू सिंह (नाबाद 20 रन) ने टीम को शानदार फिनिश दिलाई। इसकी बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 223 रनों का बड़ा टोटल हासिल किया। राजस्थान रॉयल्स की ओर से आवेश खान और कुलदीप सेन ने सर्वाधिक दो-दो विकेट चटकाए।

जोस बटलर ने अकेले दम पर दिलाई जीत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने तूफानी शुरुआत की। लेकिन यशस्वी जायसवाल (19 रन) और कप्तान संजू सैमसन (12 रन) दोनों ही बल्लेबाज कुछ अच्छे शॉर्ट्स खेलकर पवेलियन लौट गए। हालांकि, रियान पराग ने जोस बटलर के साथ अर्धशतकीय साझेदारी निभाकर टीम को सौ रनों के करीब पहुंचाया। लेकिन तूफानी पारी के बाद रियान पराग (34 रन) भी चलते बने। जबकि ध्रुव जुरेल (2 रन), आर अश्विन (8 रन) और शिमरोन हेटमायर (0 रन) भी सस्ते में पवेलियन लौट गए। लेकिन जोस बटलर और रॉवमन पॉवेल की जोड़ी ने अर्धशतकीय साझेदारी निभाकर राजस्थान को मुकाबले में बनाए। जबकि रॉवमन पॉवेल (26 रन) के पवेलियन लौटने के बावजूद जोस बटलर (नाबाद 107 रन) ने धमाकेदार शतक के साथ आखिरी गेंद पर राजस्थान की टीम को लक्ष्य के पार पहुंचाया। कोलकाता के लिए नारायण, हर्षित और चक्रवर्ती ने दो-दो विकेट हासिल किए।

Live Updates

  • 16 April 2024 6:19 PM GMT

    जोस बटलर ने आखिरी गेंद पर दिलाई जीत

    सभी बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बावजूद जोस बटलर ने अंतिम ओवरों में धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए अकेले दम पर कोलकाता के मुंह से जीत छीन ली। बटलर ने महज 60 गेंदों में 9 चौके और 6 छक्कों की मदद से 107 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेलकर मुकाबले की आखिरी गेंद पर राजस्थान को जीत दिलाई।

  • 16 April 2024 5:58 PM GMT

    रन आउट होकर पवेलियन लौटे ट्रेंट बोल्ट

    रॉवमन पॉवेल के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे ट्रेंट बोल्ट बिना खाता खोले रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। दो रन चुराने की कोशिश में बोल्ट श्रेयस अय्यर के शानदार थ्रो पर रन आउट हो गए। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 18 ओवर के बाद आठ विकेट के नुकसान पर 196 रन है।

  • 16 April 2024 5:52 PM GMT

    नारायण ने रॉवमन पॉवेल को भेजा पवेलियन

    आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे रॉवमन पॉवेल ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए सुनील नारायण को तीन गेंदों में एक चौका और दो छक्का लगाकर मुकाबले का रूख बदल दिया। लेकिन नारायण ने वापसी करते हुए पॉवेल को 26 रन के निजी स्कोर पर एलबीडब्ल्यू कर पवेलियन भेज दिया। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 17 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 178 रन है।

  • 16 April 2024 5:42 PM GMT

    जोस बटलर ने लगाया शानदार अर्धशतक

    एक छोर से बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बावजूद जोस बटलर ने दूसरे छोर से शानदार बल्लेबाजी जारी रखी। बटलर ने अपनी पारी जारी रखते हुए 36 गेंदों में अर्धशतक ठोक दिया। इसके साथ ही उन्होंने टीम के स्कोर को डेढ़ सौ रनों के पार पहुंचाया। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 16 ओवर के बाद छह विकेट के नुकसान पर 162 रन है।

  • 16 April 2024 5:27 PM GMT

    चक्रवर्ती की फिरकी में फंसे अश्विन और हेटमायर

    अपने पहले ओवर में किफायती गेंदबाजी करने वाले वरुण चक्रवर्ती ने दूसरे ओवर में पहले आर अश्विन को अंगकृष रघुवंशी के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा। जबकि शिमरोन हेटमायर पहली ही गेंद पर विपक्षी कप्तान श्रेयस अय्यर को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 13 ओवर के बाद छह विकेट के नुकसान पर 125 रन है।

  • 16 April 2024 5:07 PM GMT

    सुनील नारायण की फिरकी में फंसे ध्रुव जुरेल

    रियान पराग के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे ध्रुव जुरेल सस्ते में पवेलियन लौट गए। जुरेल को सुनील नारायण ने महज 2 रन के निजी स्कोर पर एलबीडब्ल्यू कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 9 ओवर के बाद चार विकेट के नुकसान पर 101 रन है।

  • 16 April 2024 4:58 PM GMT

    हर्षित ने खत्म की रियान पराग की तूफानी पारी

    कप्तान संजू सैमसन के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे रियान पराग ने पहली ही गेंद से आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी की। लेकिन 14 गेंदों में 34 रनों की धमाकेदार पारी के बाद वह हर्षित राणा की गेंद पर एक और बड़ा शॉर्ट खेलने की कोशिश में आंद्रे रसल को कैच थमा बैठे। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 8 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 98 रन है।

  • 16 April 2024 4:44 PM GMT

    पावरप्ले रहा राजस्थान रॉयल्स के नाम

    यशस्वी जायसवाल और कप्तान संजू सैमसन के पवेलियन लौटने के बावजूद जोस बटलर और रियान पराग ने आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए पावरपले में टीम के स्कोर को 76 रनों तक पहुंचाया। पावरप्ले के आखिरी ओवर में दोनों बल्लेबाजों ने वैभव अरोड़ा को दो चौके और दो छक्कों की मदद से 23 रन जड़ दिए। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 6 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 76 रन है।

  • 16 April 2024 4:39 PM GMT

    हर्षित राणा ने कप्तान सैमसन को भेजा पवेलियन

    यशस्वी जायसवाल के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान संजू सैमसन ने कुछ शानदार शॉर्ट के साथ अपनी पारी की शुरुआत की। लेकिन हर्षित राणा ने अपने पहले ही ओवर में विपक्षी कप्तान को 12 रन के निजी स्कोर पर सुनील नारायण के हाथों कैच थमाकर पवेलियन भेज दिया। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 5 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 53 रन है।

  • 16 April 2024 4:22 PM GMT

    तूफानी शुरुआत के बाद पवेलियन लौटे जायसवाल

    इस सीजन खराब फॉर्म से जूझ रहे यशस्वी जायसवाल इस मुकाबले में भी तूफानी शुरुआत के बाद सस्ते में पवेलियन लौट गए। जासवाल को 19 रन के निजी स्कोर पर वैभव अरोड़ा ने स्लिप में वेंकटेश अय्यर के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय कोलकाता नाइट राइडर्स का स्कोर 2 ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 23 रन है।

Created On :   16 April 2024 1:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story