आईपीएल 2024: ईडन गार्डन्स पर कोलकाता और राजस्थान के बीच नंबर वन बनने की जंग, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

ईडन गार्डन्स पर कोलकाता और राजस्थान के बीच नंबर वन बनने की जंग, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
  • अपना छठवां मैच खेलेगी कोलकाता
  • अपना सातवां मैच खेलेगी राजस्थान
  • दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का 31वां मुकाबला आज कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाने वाला है। दोनों ही टीमों के लिए यह सीजन काफी शानदार रहा है। जहां राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अपने छह मुकाबलों में से पांच में जीत हासिल की है। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने भी अपने पांच मुकाबलों में से चार में जीत दर्ज की है। जबकि दोनों ही टीमों को सीजन में केवल एक हार मिली है। इसलिए कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले में दोनों ही टीमें अपना विजयरथ बरकरार रखते हुए प्वॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर कब्जा जमाना चाहेंगी। दोनों टीमों का यह मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा।

दोनों टीमों ने किया शानदार प्रदर्शन

कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स दोनों ही टीमों ने इस सीजन धमाकेदार प्रदर्शन किया है। जहां संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम ने लखनऊ, दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और पंजाब को एकतरफा अंदाज में शिकस्त दी है। जबकि टीम को गुजरात के खिलाफ करीबी हार झेलनी पड़ी थी। वहीं दूसरी ओर श्रेयस अय्यर की अगुवाई में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने हैदराबाद, बेंगलुरु, दिल्ली और लखनऊ के खिलाफ शानदार जीत हासिल की है। जबकि चेन्नई के खिलाफ टीम को करारी हार झेलनी पड़ी थी। अपने इस प्रदर्शन के साथ प्वॉइंट्स टेबल में राजस्थान पहले और कोलकाता दूसरे नंबर पर है। इसलिए इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच प्वॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर कब्जा जमाने की जंग होने वाली है।

दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर

कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स की रायवलरी काफी पुरानी है। दोनों टीमें आईपीएल में कुल 28 बार एक-दूसरे के खिलाफ खेलने उतरीं हैं। इस दौरान दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली है। जहां कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 14 मुकाबलों में जीत हासिल की है। वहीं राजस्थान रॉयल्स को 13 मुकाबले में जीती मिली है। जबकि एक मुकाबला बेनतीजा रहा है। इसके अलावा कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में दोनों टीमें कुल 10 बार आमने-सामने आई हैं। जहां कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने एकतरफा अंदाज में 6 मुकाबलों में बाजी मारी है। जबकि राजस्थान रॉयल्स को इस मैदान पर केवल 3 मुकाबलों में जीत मिली है। जबकि एक मुकाबला बेनतीजा रहा है।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

कोलकाता नाइट राइडर्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, आंद्रे रसल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

इम्पैक्ट प्लेयर: रिंकू सिंह

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (विकेटकीपर और कप्तान), यशस्वी जायसवाल, रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, रोवमन पॉवेल, तनुष कोटियन/रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, केशव महाराज, कुलदीप सेन और आवेश खान।

इम्पैक्ट प्लेयर: नवदीप सैनी।

Created On :   16 April 2024 10:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story