आईपीएल 2024: वानखेड़े में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपनी साख बचाने उतरेगी मुंबई इंडियंस, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

वानखेड़े में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपनी साख बचाने उतरेगी मुंबई इंडियंस, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
  • अपना बारहवां मैच खेलेगी मुंबई
  • अपना ग्यारहवां मैच खेलेगी हैदराबाद
  • इस सीजन दोनों टीमों की दूसरी भिड़ंत

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का 55वां मुकाबला आज मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाने वाला है। दोनों टीमों का इस सीजन में प्रदर्शन बिल्कुल विपरीत रहा है। जहां सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को अपने 10 मुकाबलों में से 6 में जीत और 4 में हार मिली है। वहीं मुंबई इंडियंस को अपने 11 मुकाबलों में महज 3 में जीत और 8 में करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है। इसलिए मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में हैदराबाद की टीम जीत हासिल कर प्लेऑफ के लिए बड़ा कदम आगे बढ़ाना चाहेगी। जबकि प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हो चुकी मुंबई अपनी साख बचाने के लिए मैदान पर उतरेगी। दोनों टीमों का यह मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा।

दोनों टीमों का प्रदर्शन बिल्कुल विपरीत

मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद दोनों ही टीमों के लिए यह सीजन बिल्कुल विपरीत रहा है। जहां पैट कमिंस की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने मुंबई, चेन्नई, पंजाब, बेंगलुरु, दिल्ली और राजस्थान को मात दी है। जबकि टीम को कोलकाता, गुजरात, बेंगलुरु और चेन्नई के खिलाफ हार झेलनी पड़ी है। वहीं हार्दिक पांड्या की अगुवाई में मुंबई इंडियंस की टीम गुजरात, हैदराबाद, चेन्नई, दिल्ली, कोलकाता के खिलाफ एक-एक और राजस्थान के खिलाफ दो मुकाबले में शिकस्त झेलनी पड़ी है। जबकि टीम को केवल दिल्ली, बेंगलुरु और पंजाब के खिलाफ जीत मिली है। इसलिए इस मुकाबले में हैदराबाद की टीम एक और जीत के साथ प्लेऑफ की ओर बड़ा कदम बढ़ाना चाहेगी। जबकि मुंबई की टीम प्वॉइंट्स टेबल में थोड़ा ऊपर उठने के इरादे से खेलेगी।

हैदराबाद पर भारी पड़ी है मुंबई पलटन

सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस की टीमें अब तक आईपीएल इतिहास में 22 बार एक-दूसरे के खिलाफ खेल चुकी हैं। जहां 12 मुकाबले में मुंबई पलटन ने बाजी मारी है। वहीं सनराइजर्स को 10 मुकाबलों में जीत मिली है। जबकि वानखेड़े के मैदान पर भी मुंबई इंडियंस का ही पलड़ा भारी है। दोनों टीमों के बीच यहां खेले गए 7 मुकाबलों में 5 में मुंबई और महज 2 में हैदराबाद को जीत मिली है। हालांकि, इस सीजन पहले राउंड में हुई भिड़ंत में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने मुंबई को एक हाई-स्कोरिंग मुकाबले में 31 रनों से मात दी थी। दोनों टीमें इस सीजन दूसरी बार एक-दूसरे के खिलाफ खेलने उतरने वाली हैं।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

मुंबई इंडियंस: हार्दिक पंड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, नेहल वाधेरा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, पीयूष चावला, ल्यूक वुड, जसप्रीत बुमराह और नुवान तुषारा।

इम्पैक्ट प्लेयर: सूर्यकुमार यादव।

सनराइजर्स हैदराबाद: पैट कमिंस (कप्तान), अभिषेक शर्मा, ट्रैविस हेड, अनमोलप्रीत सिंह, हेनरिक क्लासन (विकेटकीपर), नितिश कुमार रेड्डी, अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, मार्को यानसन, भुवनेश्वर कुमार, और टी नटराजन।

इम्पैक्ट प्लेयर: जयदेव उनादकट, उमरान मलिक।

Created On :   6 May 2024 10:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story