PBKS vs GT Updates: साई किशोर की फिरकी के बाद राहुल तेवतिया के तूफान में फंसी पंजाब, लो-स्कोरिंग एनकाउंडर में तीन विकट से जीती गुजरात टाइटंस

साई किशोर की फिरकी के बाद राहुल तेवतिया के तूफान में फंसी पंजाब, लो-स्कोरिंग एनकाउंडर में तीन विकट से जीती गुजरात टाइटंस
  • अपना आठवां मुकाबला खेल रही हैं दोनों टीमें
  • सीजन में दूसरी बार आमने-सामने दोनों टीमें
  • पिछले मुकाबले में पंजाब किंग्स ने मारी बाजी

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का धमाकेदार आगाज हो गया है। पिछले एक महीने में फैंस को हर एक दिन एक से बढ़कर एक रोमांचक और हाई-स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले हैं। इसी कड़ी में आज सुपर संडे सीजन के 37वें मुकाबले में पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस की टीमें आमने-सामने थीं मुल्लांपुर के महाराजा यादवेन्द्र सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में गुजरात टाइटंस की टीम ने आखिरी ओवर में पंजाब किंग्स को तीन विकटों से मात दी। गुजरात टाइटंस की इस जीत में आर साई किशोर (4 विकेट) और राहुल तेवतिया (नाबाद 36 रन) ने अहम भूमिका निभाई। जबकि पंजाब किंग्स के लिए हरप्रीत ब्रार (29 रन) और हर्षल पटेल (3 विकेट) का प्रदर्शन बेकार गया। इसके साथ ही गुजरात टाइटंस की टीम ने सीजन में अपनी चौथी जीत दर्ज की। जबकि पंजाब किंग्स को अपनी छठवीं हार झेलनी पड़ी।

गुजरात की स्पिन तिकड़ी का जलवा

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम ने शानदार शुरुआत की। कप्तान सैम करन और प्रभसिमरन की ओपनिंग जोड़ी ने पावरप्ले ओवरों का फायदा उठाते हुए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। लेकिन प्रभसिमरन सिंह (35 रन) अच्छी पारी खेल पवेलियन लौट गए। इसके बाद नूर अहमद, राशिद खान और आर साई किशोर की स्पिन तिकड़ी के सामने पंजाब किंग्स की बल्लेबाजी बुरी तरह से फेल साबित हुई। राइली रूसो (9 रन), सैम करन (20 रन), लियम लिविंगस्टोन (6 रन), जितेश शर्मा (13 रन), शशांक सिंह (8 रन) और आशुतोष शर्मा (3 रन) सभी बल्लेबाज स्पिन के जाल में फंसकर पवेलियन लौट गए। हालांकि, सभी बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद इम्पैक्ट प्लेयर हरप्रीत भाटिया (14 रन) और हरप्रीत ब्रार (29 रन) की जोड़ी ने टीम की पारी संभाली। लेकिन अंत में पंजाब किंग्स की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 142 रनों पर सिमट गई। गुजरात की ओर से साई किशोर ने सर्वाधिक चार विकेट चटकाए।

राहुल तेवतिया की मैच विनिंग पारी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की टीम ने भी अच्छी शुरुआत की। लेकिन अनुभवी बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा (13 रन) अच्छी शुरुआत के बाद बिना बड़ी पारी खेले पवेलियन लौट गए। लेकिन कप्तान शुभमन गिल और साई सुदर्शन की जोड़ी ने शानदार साझेदारी निभाते हुए टीम की पारी संभाली। इस साझेदारी के बाद लियम लिविंगस्टोन ने अपनी फिरकी का कमाल दिखाते हुए एक बाद एक शुभमन गिल (35 रन) और डेविड मिलर (4 रन) को पवेलियन का रास्ता दिखाया। जबकि साई सुदर्शन (31 रन) भी सेट होने के बाद आउट हो गए। वहीं अजमतुल्लाह उमरजई (13 रन), शाहरुख खान (8 रन) और राशिद खान (3 रन) भी सस्ते में पवेलियन लौट गए। लेकिन एक छोर से राहुल तेवतिया (नाबाद 36 रन) ने आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए पारी के आखिरी ओवर में टीम को लक्ष्य के पार पहुंचाया। पंजाब किंग्स की ओर से हर्षल पटेल ने सर्वाधिक तीन विकेट हासिल किए।

Created On :   21 April 2024 1:39 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story