RCB vs SRH Updates: ट्रैविस हेड के तूफानी शतक के बाद पैट कमिंस की धारदार गेंदबाजी, हाई-स्कोरिंग एनकाउंटर में 25 रनों से जीती सनराइजर्स हैदराबाद

ट्रैविस हेड के तूफानी शतक के बाद पैट कमिंस की धारदार गेंदबाजी, हाई-स्कोरिंग एनकाउंटर में 25 रनों से जीती सनराइजर्स हैदराबाद
  • अपना छठवां मैच खेले रही है सनराइजर्स हैदराबाद
  • अपना सातवां मैच खेले रही है रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु
  • रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पर भारी पड़ी है हैदराबाद

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का धमाकेदार आगाज हो गया है। पिछले दो हफ्तों में फैंस को हर एक दिन एक से बढ़कर एक रोमांचक और हाई-स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले हैं। इसी कड़ी में आज सीजन के 30वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने थींं। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस हाई-स्कोरिंग मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने आरसीबी को 25 रनों से मात देकर अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज की। हैदराबाद की इस जीत में ओपनिंग बल्लेबाज ट्रैविस हेड (102 रन) और कप्तान पैट कमिंस (3 विकेट) ने अहम भूमिका निभाई। जबकि आरसीबी के लिए दिनेश कार्तिक (83 रन) की धमाकेदार पारी बेकार गई और टीम को लगातार पांचवीं हार झेलनी पड़ी।

हेड, क्लासेन और समद का चला बल्ला

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने शानदार शुरुआत की। ट्रैविड हेड और अभिषेक शर्मा की ओपनिंग जोड़ी ने आक्रमक शुरुआत करते हुए महज 49 गेंदों में 108 रनों की शतकीय साझेदारी निभाई। अभिषेक शर्मा (34 रन) अच्छी शुरुआत के बाद पवेलियन लौट गए। हालांकि, ट्रैविड हेड ने अपनी धमाकेदार पारी जारी रखते हुए महज 39 गेंदों में शतक ठोक दिया। धमाकेदार शतक के बाद ट्रैविस हेड (102 रन) पवेलियन लौट गए। लेकिन हेनरिक क्लासेन (67 रन) ने भी धमाकेदार अर्धशतकीय पारी खेलते हुए टीम के स्कोर को दो सौ रनों के पार पहुंचाया। जबकि अंतिम ओवरों में एडन मार्करम (नाबाद 32 रन) और अब्दुल समद (नाबाद 37 रन) की जोड़ी ने धमाकेदार फिनिश दिलाई। सभी बल्लेबाजों की शानदार पारियों की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 287 रनों के साथ आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा टोटल हासिल किया। आरसीबी की ओर से लॉकी फर्ग्यूसन ने सर्वाधिक दो विकेट हासिल किए।

कप्तान फाफ और कार्तिक का धमाल

लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने भी धमाकेदार शुरुआत की। कप्तान फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली जोड़ी ने पावरप्ले ओवरों का फायदा उठाते हुए 80 रनों की शानदार साझेदारी निभाई। लेकिन पावरप्ले के तुरंत बाद विराट कोहली (42 रन) आक्रमक पारी खेल पवेलियन लौट गए। जबकि विल जैक्स (7 रन) और रजत पाटिदार (9 रन) भी सस्ते में आउट हो गए। हालांकि, कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने अपनी शानदार पारी जारी रखते हुए तूफानी अर्धशतक ठोक दिया। लेकिन कप्तान पैट कमिंस ने एक ही ओवर में डु प्लेसिस (62 रन) और सौरभ चौहान (0 रन) को पवेलियन भेजकर आरसीबी को दोहरा झटका दिया।

इस दोहरे झटके के बाद दिनेश कार्तिक ने महिपाल लोमरोर के साथ अर्धशतकीय साझेदारी निभाकर आरसीबी की मुकाबले में वापसी कराई। लेकिन कप्तान कमिंस ने लोमरोर (19 रन) को पवेलियन भेजकर इस साझेदारी को तोड़ा। हालांकि, दिनेश कार्तिक (83 रन) ने अपनी शानदार पारी जारी रखते हुए अंत तक आरसीबी को मुकाबले में बनाए रखा। लेकिन टी नटराजन ने उन्हें पवेलियन भेजकर मुकाबले को खत्म कर दिया। अंत में आरसीबी की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 262 रन ही बना सकी। सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से कप्तान पैट कमिंस ने सर्वाधिक तीन विकेट हासिल किए।

Live Updates

  • 15 April 2024 5:49 PM GMT

    महज 25 रनों से जीती सनराइजर्स हैदराबाद

    आईपीएल इतिहास के सबसे बड़े लक्ष्य 288 रनों का पीछा करने उतरी आरसीबी की टीम ने भी अपने सभी बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट गवांकर 262 रन बना दिए। लेकिन अंत में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस हाई-स्कोरिंग मुकाबले में 25 रनों से जीत हासिल की। 

  • 15 April 2024 5:42 PM GMT

    धमाकेदार पारी के बाद पवेलियन लौटे कार्तिक

    टॉप पांच बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद दिनेश कार्तिक ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए महज 35 गेंदों में 83 रनों की तूफानी पारी खेल आरसीबी को मुकाबले में बनाए रखा। लेकिन अंत में टी नटराजन ने उनकी इस यादगार पारी को विकेटकीपर हेनरिक क्लासेन के हाथों कैच कराकर खत्म की। इस समय आरसीबी का स्कोर 19 ओवर के बाद सात विकेट के नुकसान पर 244 रन है।

  • 15 April 2024 5:15 PM GMT

    कमिंस ने महिपाल लोमरोर को भेजा पवेलियन

    दिनेश कार्तिक के साथ अर्धशतकीय साझेदारी निभाकर आरसीबी को मुकाबले में वापसी कराने वाले महिपाल लोमरोर 19 रन बनाकर आउट हो गए। अपने पहले स्पेल में दो विकेट हासिल करने वाले कप्तान पैट कमिंस ने दूसरे स्पेल की पहली ही गेंद पर लोमरोर को क्लीन बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया। इस समय आरसीबी का स्कोर 15 ओवर के बाद छह विकेट के नुकसान पर 187 रन है।

  • 15 April 2024 5:03 PM GMT

    डेढ़ सौ रनों के पार पहुंचा आरसीबी का स्कोर

    टॉप पांच बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद दिनेश कार्तिक और महिपाल लोमरोर की जोड़ी ने शानदार साझेदारी निभाकर टीम की पारी संभाली। दोनों बल्लेबाजों ने मयंक मारकंडे के एक ही ओवर में तीन छक्के और एक चौका लगाकर टीम के स्कोर को डेढ़ सौ रनों के पार पहुंचाया। इस समय रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का स्कोर 13 ओवर के बाद पांच विकेट के नुकसान पर 160 रन है।

  • 15 April 2024 4:50 PM GMT

    पैट कमिंस ने आरसीबी को दिया दोहरा झटका

    मयंक मारकंडे के बाद कप्तान पैट कमिंस ने आरसीबी को दोहरा झटका देते हुए एक के बाद एक फाफ डु प्लेसिस (62 रन) और सौरभ चौहान (0 रन) को पवेलियन का रास्ता दिखाया और आरसीबी के टॉप पांच बल्लेबाजों को ड्रेसिंग रूप में भेज दिया। इस समय रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का स्कोर 10 ओवर के बाद पांच विकेट के नुकसान पर 122 रन है।

  • 15 April 2024 4:42 PM GMT

    मारकंडे ने रजत पाटिदार को भी भेजा पवेलियन

    अपने पहले ओवर में विराट कोहली को पवेलियन भेजने वाले मयंक मारकंडे ने अगले ओवर में रजत पाटिदार को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया। पाटिदार एक शानदार छक्का लगाने के बाद एक और बड़ा शॉर्ट खेलने की कोशिश में 9 रन बनाकर नितिश रेड्डी के हाथों कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। इस समय आरसीबी का स्कोर 9 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 111 रन है।

  • 15 April 2024 4:38 PM GMT

    दुर्भाग्यपूर्ण तरीके रन-आउट हुए विल जैक्स

    विराट कोहली के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे विल जैक्स 7 रन बनाकर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। पारी के आठवें ओवर में कप्तान फाफ डु प्लेसिस का एक सीधा शॉर्ट जयदेव उनादकट के हाथ से लगकर स्टंप पर जा लगी। इस समय आरसीबी का स्कोर 8 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 100 रन है।

  • 15 April 2024 4:35 PM GMT

    कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने लगाया अर्धशतक

    विराट कोहली के साथ मिलकर धमाकेदार अंदाज में शुरुआत करने वाले कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने महज 23 गेंदों में अर्धशतक ठोक दिया। इसके साथ ही उन्होंने टीम के टोटल को पारी के आठवें ओवर में सौ रनों तक पहुंचाया। इस समय आरसीबी का स्कोर 8 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 100 रन है।

  • 15 April 2024 4:32 PM GMT

    मारकंडे की फिरकी में फंसे विराट कोहली

    पहली ही गेंद से आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे विराट कोहली पावरप्ले के बाद 20 गेंदों में 42 रनों की शानदार पारी के बाद पवेलियन लौट गए। विराट कोहली को मयंक मारकंडे ने क्लीन बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय आरसीबी का स्कोर 7 ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 84 रन है।

  • 15 April 2024 4:24 PM GMT

    पावरप्ले में विराट-फाफ ने मचाया धमाल

    इस विशालकाय लक्ष्य का पीछा करने उतरी कप्तान फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली की ओपनिंग जोड़ी ने धमाकेदार शुरुआत दिलाते हुए पावरप्ले में 79 रन बना दिए। इस समय रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का स्कोर 6 ओवर के बाद बिना किसी नुकसान के 79 रन है।

Created On :   15 April 2024 1:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story