आईपीएल 2024: हैदराबाद के मैदान पर सनराइजर्स और रॉयल चैलेंजर्स की भिड़ंत, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

हैदराबाद के मैदान पर सनराइजर्स और रॉयल चैलेंजर्स की भिड़ंत, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
  • अपना सातवां मैच खेलेगी सनराइजर्स हैदराबाद
  • अपना आठवां मैच खेलेगी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु
  • रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पर भारी पड़ी है हैदराबाद

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का 41वां मुकाबला आज सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाने वाला है। दोनों ही टीमों के लिए यह नया सीजन बिल्कुल विपरीत रहा है। जहां सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को अपने सात मुकाबलों में से पांच में जीत और दो में हार मिली है। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम को अपने आठ मुकाबलों में से सात में हार और महज एक में जीत मिली है। इसलिए हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में हैदराबाद की टीम एक और जीत से साथ प्लेऑफ की ओर बड़ा कदम बढ़ाना चाहेगी। वहीं आरसीबी लगातार सातवीं हार से बचने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। दोनों टीमों का यह मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा।

दोनों टीमों का प्रदर्शन बिल्कुल विपरीत

सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु दोनों टीमों के लिए यह सीजन बिल्कुल अलग रहा है। जहां पैट कमिंस की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने अपने शुरुआती सात मुकाबलों में मुंबई, चेन्नई, पंजाब, बेंगलुरु और दिल्ली को मात दी है। जबकि टीम को कोलकाता और गुजरात के खिलाफ हार मिली है। वहीं फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम को चेन्नई, कोलकाता, लखनऊ, राजस्थान, मुंबई, हैदराबाद और कोलकाता के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी है। जबकि टीम को पंजाब किंग्स के खिलाफ इस सीजन की इकलौती जीत मिली है। इसके अलावा सीजन के पहले राउंड में हैदराबाद की टीम ने बेंगलुरु को उसके घर में करारी शिकस्त थमाई थी। इसलिए लगातार चार मुकाबले जीत चुकी हैदराबाद की टीम इस मुकाबले में जीत का पंजा खोलने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। जबकि लगातार छह मुकाबले हार चुकी आरसीबी वापसी करना चाहेगी।

बेंगलुरु पर भारी पड़ी है हैदराबाद

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद की रायवलरी काफी पुरानी है। दोनों टीमें आईपीएल में कुल 24 बार एक-दूसरे के खिलाफ खेलने उतरीं हैं। इस दौरान सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने बढ़त बनाते हुए 13 मुकाबलों में जीत हासिल की है। जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 10 मुकाबले में जीती मिली है। वहीं एक मुकाबला बेनतीजा रहा है। इसके अलावा इस सीजन के पहले राउंड में भी हैदराबाद ने आरसीबी को उसके होम ग्राउंड पर हाई-स्कोरिंग मुकाबले में मात दी थी।

दोंनो टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

सनराइजर्स हैदराबाद: पैट कमिंस (कप्तान), ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, ऐडन मार्करम, नितिश कुमार रेड्डी, हेनरिक क्लासन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन और मयंक मारकंडे।

इम्पैक्ट प्लेयर: वॉशिंगटन सुंदर।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, विल जैक्स,रजत पाटीदार, कैमरन ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद सिराज और यश दयाल।

इम्पैक्ट प्लेयर्स: सुयश प्रभुदेसाई।

Created On :   25 April 2024 10:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story