नवरात्र स्पेशल: सप्तमी पूजा के लिए इस तरह से हो तैयार, पा सकेंगी ट्रेंड के हिसाब से ट्रडिशनल लुक

सप्तमी पूजा के लिए इस तरह से हो तैयार, पा सकेंगी ट्रेंड के हिसाब से ट्रडिशनल लुक
  • सप्तमी पूजा के लिए इस तरह से हों तैयार
  • पा सकेंगी ट्रेंड के हिसाब से ट्रडिशनल लुक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नवरात्रि हिंदूओं का महत्वपूर्ण त्यौहार है। नवरात्रि में मां दुर्गा के नौ रुपों की पूरे विधि विधान से पूजा की जाती है। लोग पूरे नौ दिन का उपवास रखकर मां की पूजा करते हैं। कहा जाता है कि, इन दिनों पूरे मन से पूजा करने से हर मनोकामना पूरी होती है। लोग अपने घरों में तरह-तरह की सजावट करते हैं। घरों में कलश स्थापना होती है। माता रानी को श्रृंगार बेहद पसंद होता है। इसलिए इन दिनों में महिलाएं पूरा सिंगार करके उनकी पूजा करती है। ऐसे में कर चैत्र नवरात्र का सातवां दिन है तो आप सप्तमी पूजा में इन टिप्स के साथ तैयार हो सकती हैं।

यह भी पढ़े -घोषणापत्र पर पीएम मोदी ने कहा, अगली सरकार में निवेश से नौकरी, क्वालिटी ऑफ लाइफ पर रहेगा फोकस

रंगो का रखे ध्यान

अगर आप माता रानी की पूजा में शामिल होने के लिए जा रहीं हैं तो रंगो का खास ध्यान रखें। पूजा में जानें के लिए लाल, पीले, हरे रंग के कपड़े पहनें। इससे आप और ज्यादा खूबसूरत दिखेंगी। इसके साथ ही आप उन रंगों को भी चुन सकती हैं जो माता रानी को पसंद हैं। वहीं काले रंग के कपड़े पहनना अशुभ माना जाता है। इसलिए काले रंग से बचें।

पूजा के समय में पहनें साड़ी

पूजा के समय के लिए साड़ी एक बेहतर विकल्प है। आज-कल फ्लोरल प्रिंट और हल्के प्रिंट की साड़ियां काफी ट्रेंड में हैं। इसके साथ ही अगर आप चाहें तो शिफॉन, नेट के साथ ही ऑर्गेंजा और क्रेप भी ट्राई कर सकती हैं। साड़ी आपको ट्राडिशनल लुक देने के साथ ट्रेंडी लुक भी देती हैं।

यह भी पढ़े -क्या आप भी नवरात्रि उपवास में अक्सर साबुदाना खाते हैं? तो जानिए इससे होने वाले नुकसान

अनारकली कुर्ता रहेगा बेस्ट

अनारकली कुर्ता एक ऐसा एथनिक वियर है, जिसे पहन कर आप खूबसूरत तो दिखेंगी ही, बल्कि इसमें महिलाएं सबसे ज्यादा कंर्फटेबल रहती हैं। आप चाहें तो इसे भी केरी कर सकती हैं।

कर सकती हैं इस तरह का मेकअप

मेकअप करते समय इस बात का ध्यान रखें कि ये ज्यादा ओवर मेकप ना हो। हल्के मेकअप के साथ आखों पर डबल कोट मस्कारा लगाकर आप बेहद खूबसूरत दिख सकती हैं।

यह भी पढ़े -नवरात्रि के छठवें दिन करें मां कात्यायनी की पूजा, हर मनोकामना होगी पूर्ण

ऐसी ज्वेलरी रहेंगी बेस्ट

आज-कल टेंपल ज्लेवरी काफी ट्रेंड में है। अगर आप पूजा में शामिल होने जा रही हैं तो टेपंल ज्वेलरी कैरी कर सकती हैं। ये आपको एक क्लासी लुक देगी।

डिसक्लेमरः इस आलेख में दी गई जानकारी अलग अलग किताब और अध्ययन के आधार पर दी गई है। bhaskarhindi.com यह दावा नहीं करता कि ये जानकारी पूरी तरह सही है। पूरी और सही जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ (ज्योतिष, वास्तुशास्त्री, डॉक्टर, अन्य एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें।

Created On :   14 April 2024 11:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story