नई दिल्ली: गृह मंत्रालय के कार्यालय में लगी आग, कम्प्यूटर समेत कई महत्वपूर्ण दस्तावेज हुए जलकर खाक

गृह मंत्रालय के कार्यालय में लगी आग, कम्प्यूटर समेत कई महत्वपूर्ण दस्तावेज हुए जलकर खाक
  • दिल्ली स्थित गृह मंत्रालय के कार्यालय में लगी आग
  • कार्यालय की दूसरी मंजिल तक पहुंची आग
  • कई दस्तावेज और कंप्यूटर जले

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली में केंद्रीय सचिवालय के नॉर्थ ब्लॉक में स्थित गृह मंत्रालय के ऑफिस की दूसरी मंजिल पर मंगलवार की सुबह आग लग गई। इस घटना से पूरे ऑफिस में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने काफी देर मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

न्यूज एजेंसी पीटीआई ने दिल्ली अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी के हवाले से बताया कि हादसे की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की सात गाड़ियां तुरंत ही मौके पर पहुंची और सुबह 9.35 बजे आग पर काबू पा लिया गया। अधिकारी के मुताबिक घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

अधिकार के अनुसार, गृह मंत्रालय के कार्यालय के आईसी प्रभाग में दूसरी मंजिल पर सुबह करीब 9.20 बजे आग लगने की सूचना मिली थी, जिसके बाद दमकलकर्मियों ने सुबह 9.35 बजे तक आग पर काबू पा लिया।

इस वजह से लगी से लगी आग

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आग लगने की शुरूआत एसी यूनिट से हुई थी। रिपोर्ट में एक अधिकारी के हवाले से बताया गया कि इस घटना में कार्यालय के एसी, जेरॉक्स मशीन, कंप्यूटर और कुछ दस्तावेजों के साथ-साथ पंखों में भी आग लगी, जिसमें ये बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। जिस ऑफिस में आग लगी थी वह आईटी डिपार्टमेंट का ऑफिस बताया गया। रिपोर्ट के मुताबिक, एसी में शॉर्ट सर्किट होने की वजह से पहले आग एसी में लगी फिर धीरे-धीरे आगे बढ़ी और अन्य जगहों पर फैल गई। जिस समय ये आग लगी उस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कार्यालय में मौजूद नहीं थे। हालांकि वहां अन्य कई वरिष्ठ अधिकारी जरुर उपस्थित थे।

Created On :   16 April 2024 10:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story