40 स्थानो पर 148 कैमरों से होगी शहर की सुरक्षा,

148 cameras will install in city
40 स्थानो पर 148 कैमरों से होगी शहर की सुरक्षा,
40 स्थानो पर 148 कैमरों से होगी शहर की सुरक्षा,

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। पुलिस विभाग आपराधिक गतिविधियों पर निगरानी रखने शहर के 40 मुख्य चौराहों पर 148 कैमरे लगाएगा। जिसके लिए भोपाल पुलिस मुख्यालय से कैमरे आ चुके हैं। पुलिस लाइन में सीसीटीवी सर्विलेंस सिस्टम स्थापित किया जा रहा है। शहर में कैमरे लगाने की जवाबदारी भोपाल की एक निजी संस्था को दी गई है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शहर के मुख्य चौराहों को चिन्हित कर भोपाल प्रस्ताव भेजा गया था। पुलिस मुख्यालय ने प्रस्ताव मंजूर करने के साथ ही कैमरे पहुंचा दिए हैं। जल्द ही सभी चौराहों पर कैमरे लगा दिए जाएंगे।

आठ चौराहों पर लगेंगे हाईफ्रिकवेंसी कैमरे
शहर के जेल तिराहे, चित्रकूट कॉम्प्लेक्स, खजरी चौक, पुराना नरसिंहपुर नाका, कुंडीपुरा थाना के सामने, इमलीखेड़ा चौक, अमित ठेंगे गेट चंदनगांव और उद्योग कार्यालय के सामने हाई फ्रिकवेंसी वाले कैमरे लगाए जाएंगे। इन कैमरों से तिराहे और चौराहों पर होने वाली हर गतिविधि पर नजर रखी जाएगी।

रिंग रोड के लिए 16 कैमरों की मांग
रिंग रोड पर बढ़ती आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने पुलिस विभाग द्वारा चार चौराहों के लिए चार-चार हाई फ्रिकवेंसी कैमरों की मांग भोपाल मुख्यालय से की है। ताकि यहां से होकर गुजरने वाले हर वाहन और शख्स पर नजर रखी जा सके। बताया जा रहा है कि इन कैमरों से वाहनों की नम्बर प्लेट भी आसानी से पढ़ी जा सकती है।

सभी थानों में लगाए कैमरे
जिले के 24 थानों में कैमरे लगाए जा चुके हैं, ताकि थानों में होने वाली हर गतिविधि को कैमरे में कैद किया जा सके। बताया जा रहा है कि २४ थानों के अलावा डीएसबी और एजेके थाना में भी कैमरे लगाए जा चुके हैं। उपनिरीक्षक रेडियो आईएल धुर्वे द्वारा पुलिसकर्मियों को प्रशिक्षण दिया गया है।
 

Created On :   18 Sep 2017 6:01 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story