औरंगाबाद में भीषण सड़क हादसा, ट्रक-बस की टक्कर में 6 लोगों की मौत

16 people died and 30 injured in road accident in aurangabad
औरंगाबाद में भीषण सड़क हादसा, ट्रक-बस की टक्कर में 6 लोगों की मौत
औरंगाबाद में भीषण सड़क हादसा, ट्रक-बस की टक्कर में 6 लोगों की मौत

डिजिटल डेस्क, लातूर/ औरंगाबाद। शहर के लातूर-निलंगा महामार्ग पर एक भीषण सड़क हादसा हो गया। ट्रक और बस के बीच हुई जबर्दस्त भिड़ंत में 6 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। वहीं 30 से ज्यादा लोग गंभीर रुप से घायल बताए जा रहे हैं। जिन्हें इलाज के लिए पास के ही अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ये भी पढ़ें- सांगली में दर्दनाक सड़क हादसा, ट्रक पलटने से 10 लोगों की मौत

बताया जा रहा है कि लातूर-निलंगा महामार्ग पर शनिवार शाम ये भीषण हादसा हुआ है। निलंगा डिपो की बस लातूर की ओर जा रही थी। इसी दौरान चलबुर्गा के पाटी के पास सामने से आ रहा ट्रक अनियंत्रित होकर बस से जा टकराया। रफ्तार इतनी तेज थी कि टक्कर में बस के परखच्चे उड़ गए ,जिससे बस में सवार लोगों को संभलने तक का मौका तक नहीं मिला। हादसे में बस में सवार लोगों के शरीर के हिस्से कट गए। इसके बाद बस में फंसे शवों को मशीन से काट कर बाहर निकालना पड़ा। हादसे में घायल लोगों को लातूर के अस्पताल में भर्ती किया गया है। मृतकों में महिलाएं और बच्चे शामिल होने की जानकारी है। 

लातूर से निलंगा की ओर जा रही बस (एमएच20 डी9611) से अचानक सामने से आ रहा अनियंत्रित हुआ ट्रक (एमएच13 एके4831) भिड़ गया। यह टक्कर इतनी भीषण थी कि बस का आधे से ज्यादा हिस्सा कटकर चकनाचूर हो गई और ट्रक भी सड़क से दूर जाकर पलट गया। इस दुर्घटना में पांच यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई तथा एक यात्री ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया।

ट्रेन की चपेट में आने से 3 महिलाओं की मौत

इधर, मुंबई में रेल पटरियों पर मरम्मत कार्य के दौरान ट्रेन की चपेट में आने से तीन महिला मजदूरों की मौत हो गई जबकि एक बुरी तरह घायल हो गई। हादसा पश्चिम रेलवे के गोरेगांव और मालाड स्टेशनों के बीच हुआ। घायल महिला को कांदिवली स्थित शताब्दी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। हादसे का शिकार हुईं सभी महिलाएं मध्यप्रदेश की हैं।

पटरियों से पार कर रही थी रास्ता
रेलवे अधिकारियों के मुताबिक काम खत्म करने के बाद चारों महिलाएं पटरियों पर चलते हुए मालाड स्टेशन की ओर जा रहीं थीं। इसी दौरान वे बांद्रा से इंदौर जा रही विशेष हॉलीडे ट्रेन की चपेट में आ गईं। हादसा इतना भयानक था कि तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे में अपनी जान गंवाने वाली महिलाओं के नाम अनिता शिंदे, जया खटवासे और शिवानी भोरयालय है, जबकि सुनीता भोरयालय बुरी तरह घायल है। आशंका है कि काम से थकी महिलाएं पीछे से आ रही ट्रेन का हॉर्न सुन नहीं पाईं। ट्रेन ज्यादा नजदीक आ जाने के बाद वे हड़बड़ा गईं और पटरी से दूर नहीं जा पाईं।

Created On :   18 Nov 2017 1:31 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story