टीम इंडिया में आने वाला है ये 17 साल का लड़का, कीवियों के छुड़ा चुका है छक्के

17 years old Prithvi Shaw played impressive innings against New Zealand in practice match
टीम इंडिया में आने वाला है ये 17 साल का लड़का, कीवियों के छुड़ा चुका है छक्के
टीम इंडिया में आने वाला है ये 17 साल का लड़का, कीवियों के छुड़ा चुका है छक्के

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इस समय न्यूजीलैंड की टीम इंडिया टूर पर है और 22 अक्टूबर को वनडे सीरीज का पहला मैच खेला जाना है। इससे पहले मंगलवार को हुए प्रैक्टिस मैच में न्यूजीलैंड की टीम को इंडियन बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए इस प्रैक्टिस में बोर्ड इलेवन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवियों के सामने 296 रन का टारगेट रखा, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 265 रन पर सिमट गई और 30 रनों से ये मैच बोर्ड इलेवन की टीम जीत गई। इस मैच में बोर्ड इलेवन ने शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन 17 साल के एक खिलाड़ी ने कीवियों के खिलाफ अपनी धमाकेदार पारी से सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया और साबित कर दिया कि वो आने वाले समय में इंटरनेशनल टीम का हिस्सा होने वाले हैं। इस खिलाड़ी का नाम है- पृथ्वी शॉ। शॉ ने अपने प्रदर्शन से उन सभी लोगों को जवाब दे दिया, जो उनके सिलेक्शन को लेकर सवाल उठा रहे थे। 

अंडर-19 टीम में नहीं किया शामिल

Image result for prithvi shaw against new zealand

पृथ्वी शॉ को हाल ही में BCCI सिलेक्टर्स ने अंडर-19 एशिया कप की टीम में शामिल नहीं किया। उस समय BCCI ने कहा था कि, शॉ को बोर्ड प्रेसिडेंट टीम की तरफ से खिलाया जाएगा, जो न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेलेगी। इसके साथ ही शॉ डॉमेस्टिक टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे। बता दें कि अपने अच्छे प्रदर्शन के बाद भी शॉ को अंडर-19 टीम में शामिल नहीं किया गया। BCCI के इस फैसले से सब लोग हैरान भी थे, क्योंकि हाल ही में हुई दलीप ट्रॉफी में शॉ ने सेंचुरी लगाई थी। लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में शॉ ने 66 रनों की पारी खेलकर अपने आलोचकों की बोलती बंद कर दी। 

9 चौके और 1 छक्के से बनाए 66 रन

Image result for prithvi shaw against new zealand

प्रैक्टिस मैच में पृथ्वी शॉ, केएल राहुल के साथ ओपनिंग करने आए। न्यूजीलैंड के खिलाफ इस मैच में शॉ ने 80 बॉलों पर 66 रनों की पारी खेली। इस दौरान इस 17 साल के खिलाड़ी ने 9 चौके और 1 छक्का भी लगाया। इतना ही नहीं शॉ ने केएल राहुल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 147 रनों की पार्टनरशिप की। अपनी 66 रनों की इनिंग के दौरान शॉ ने ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी और एडम मिल्ने जैसे इंटरनेशन और धुरंधर बॉलरों का न सिर्फ सामना किया बल्कि पूरे कॉन्फिडेंस के साथ अपना खेल भी दिखाया। इसीके साथ उन्होंने ये भी बता दिया कि वो आने वाले समय में टीम इंडिया के बेहतरीन खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। 

तोड़ चुके हैं सचिन का रिकॉर्ड

Image result for prithvi shaw

पृथ्वी शॉ ने इस साल दलीप ट्रॉफी में अपने पहले ही मैच में सेंचुरी लगाई थी और इस टूर्नामेंट में सबसे कम उम्र में सेंचुरी लगाने वाले खिलाड़ी बने। इसी के साथ शॉ ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। इससे पहले उन्होंने रणजी ट्रॉफी में अपने डेब्यू मैच में तमिलनाडु के खिलाफ खेलते हुए सेंचुरी लगाई थी। इसके अलावा इंडिया रेड के लिए खेलते हुए उन्होंने 154 रनों की शानदार पारी खेली। पृथ्वी अभी सिर्फ 17 साल के हैं और उनका प्रदर्शन किसी अनुभवी खिलाड़ी से कम नहीं है। उम्मीद है कि शॉ जल्द ही टीम इंडिया का भी हिस्सा होंगे।

Created On :   18 Oct 2017 4:02 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story