स्वाइन फ्लू का बढ़ता प्रकोप : एक दिन में 2 की मौत

2 died due to swine flu
स्वाइन फ्लू का बढ़ता प्रकोप : एक दिन में 2 की मौत
स्वाइन फ्लू का बढ़ता प्रकोप : एक दिन में 2 की मौत

डिजिटल डेस्क, छिन्दवाड़ा। स्वाइन फ्लू की बीमारी के चलते जिले में शनिवार को दो मौते हुईं। इस घटना के बाद से पूरे जिले में स्वाइन फ्लू को लेकर भय का माहौल भी बन गया है। जिला के बरारीपुरा निवासी 65 वर्षीय वृद्ध महिला और नागपुर में इलाज करा रहे शिवराम वर्मा (22) स्वाइन फ्लू के इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई। इस मौत के साथ ही जिले में बीते 15 दिन में 6 मौत हो गई हैं। शनिवार को नगर में स्वाइन फ्लू से हुई मौत के बाद शहरवासियों में दहशत की स्थिति बन गई हैं।

गांव चान्हियाकला के शिवराम वर्मा  को एक दिन पूर्व ही जिला अस्पताल से नागपुर रेफर किया गया था। प्राप्त जानकारी के अनुसार बरारीपुरा निवासी मृतक विगत 15 दिनों से नागपुर के निजी अस्पताल में इलाज करा रहा था। वहीं शनिवार को एक संदिग्ध मरीज को जिला अस्पताल से सुबह नागपुर रेफर किया गया तो शाम को चंहिया निवासी एक महिला को गंभीर अवस्था में भर्ती किया गया। जवकि चौरई के पालादौन से एक 50 वर्षीय महिला को स्वाइन फ्लू वार्ड में भर्ती कराया गया हैं।

उमरिया से लौट आया स्वाइन फ्लू पाजीटिव
जिला अस्पताल के ट्रामा यूनिट स्थित स्वाइन फ्लू वार्ड में 3 दिन उपचार कराने के बाद अमरवाड़ा के उमरिया निवासी 70 वर्षीय जग्गी सिंगोतिया को 12 सितम्बर को डिस्चार्ज कर दिया गया था। जिसके दूसरे दिन 13 सितम्बर को जबलपुर से स्वाइन फ्लू की पाजीटिव रिपोर्ट आई है। जिसे वापस जिला अस्पताल में भर्ती कराने के प्रयास बीते तीन दिनों से जारी थे। शनिवार की शाम को जग्गी सिंगोतिया को जिला अस्पताल में लाकर भर्ती कराया गया। 

एक ही वार्ड में संदिग्ध एवं पाजीटिव मरीज
 जिला अस्पताल के ट्रामा यूनिट में एक छोटे से कक्ष को आईसोलेशन वार्ड बना दिया गया हैंं। इसी से लगा हुआ जनरल वार्ड एवं नर्सिंग स्टाप के लिए कक्ष बना हैं। जिला अस्पताल में स्वाइन फ्लू के लिए अलग वार्ड की हिमाकत स्वयं डाक्टर कर रहे हैें। लेकिन अलग वार्ड बनाना तो दूर यहां एक ही वार्ड में संदिग्ध एवं स्वाइन फ्लू पालीटिव मरीज को भर्ती किया गया हैं। 

 15 की हुई डेंगू जांच एक मिला पाजीटिव
जिला अस्पताल मेें शनिवार को 15 नए डेंगू के संदिग्ध भर्ती किए गए हैं। जिनकी जांच रिपोर्ट में एक मरीज का डेंगू  पाजीटिव पाया गया हैं। पाजीटिव मरीज अमरवाड़ा के चंदनगांव निवासी 45 वर्षीय महिला बताई जा रही हैं। जिसे गंभीर अवस्था में भर्ती कराया गया है। 

 

Created On :   17 Sep 2017 6:15 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story