छत्तीसगढ़: BJP नेता की गोशाला में भूख के कारण 27 गायों की मौत, 200 मौतों का दावा

27 cows die in bjp leaders goshala in chattisgarh
छत्तीसगढ़: BJP नेता की गोशाला में भूख के कारण 27 गायों की मौत, 200 मौतों का दावा
छत्तीसगढ़: BJP नेता की गोशाला में भूख के कारण 27 गायों की मौत, 200 मौतों का दावा

डिजिटल डेस्क,रांची। जहां एक तरफ बीजेपी सरकार देश में गायों की सुरक्षा के लिए हर तरह ने नियम कानून बना रही है,वहीं दूसरी तरफ बीजेपी के ही नेता खुद गायों की जान के दुश्मन बने बैठे हैं। दरअसल छत्तीसगढ़ के दुर्ग में स्थानीय बीजेपी नेता हरीश वर्मा को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है हरीश एक गोशाला चलाते हैं, जिसमें 27 गायों की मौत हो गई है। छत्तीसगढ़ राज्य गो-सेवा आयोग ने गोशाला को जांचने के बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया है। मिली जानकारी के अनुसार मौतों का कारण गोशाला में अच्छी सुविधाओं का न होना बताया जा रहा है।

जमूल नगरपालिका के उपाध्यक्ष वर्मा के खिलाफ एग्रीकल्चर कैटल प्रिजरवेशन एक्ट 2004 के सेक्शन 4 और 6 व आईपीसी की धारा 409 के तहत मामला दर्ज किया गया है। वर्मा का दावा है कि गायों की मौत 15 अगस्त को एक दीवार गिरने से हुई है।

ड्रग एडीशनल कलेक्टर संजय अग्रवाल के मुताबिक पिछले तीन दिनों में 27 गायों की मौत हो चुकी है। लेकिन गांव वालों का आरोप है कि वहां करीब 200 गायों की मौत हुई है जिन्हें गोशाला के आसपास दफनाया गया है। उनका आरोप है कि घटनास्थल के आसपास गायों के अवशेष पाए गए. सरकार द्वारा सहायता प्राप्त गोशाला में करीब 500 गायें हैं।

दुर्ग एसपी अमरेश मिश्रा का कहना है कि गायों के विसरा का परीक्षण करने सैंपल भेज दिया गया है। उसके आने के बाद ही गायों के मरने का सही कारण बताया जा सकेगा। मरने वाली गायों की संख्या के बारे में भी फिलहाल रिपोर्ट्स में चीजें साफ नहीं हैं। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के मुताबिक भुखमरी से 300 से ज्यादा गायों की मौत हुई है। कांग्रेस प्रवक्ता आरपी सिंह ने लोकल लोगों के हवाले से इस संख्या का दावा करते हुए मामले की हाई लेवल जांच कराने की मांग की है।

वही हिंदुस्तान टाइम्स और टाइम्स ऑफ इंडिया में शुक्रवार शाम छपी रिपोर्टों में भी मरने वाली गायों की संख्या 200 से ज्यादा बताई गई है।
 

Created On :   19 Aug 2017 6:14 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story