चेन्नई में बाढ़ की दूसरी चेतावनी जारी, स्कूल-कॉलेज समेत आईटी कंपनियां बंद

2nd warning of heavy rain and  flood in Chennai warns issued
चेन्नई में बाढ़ की दूसरी चेतावनी जारी, स्कूल-कॉलेज समेत आईटी कंपनियां बंद
चेन्नई में बाढ़ की दूसरी चेतावनी जारी, स्कूल-कॉलेज समेत आईटी कंपनियां बंद

डिजिटल डेसके,चैन्नई। पिछले दिनों तमिलनाडु मौसम विभाग ने राजधानी समेत अन्य जिलों में तेज बारिश के साथ बाढ़ की आशंका जताई थी, बीते शाम से हो रही तेज बारिश से बाढ़ जैसे हालत की बनने लगे हैं और मौसम विभाग ने दूसरी चेतावनी जारी कर दी है। भारी बारिश के कारण राज्य के तटीय हिस्‍सों समेत चेन्‍नई में स्‍कूलों और कॉलेजों को बंद कर दिया गया है। सरकार ने आइटी कंपनियों को भी बंद रखने की सलाह दी है। साथ ही लोगों को घर से बाहर ना निकलने की सलाह देते हुए कंपनियों को अपने एंप्लॉइज को घर काम करने की सुविधा देने की निर्देश दिए हैं।

मौसम कार्यालय ने तमिलनाडु के तटीय क्षेत्रों समेत राज्‍य के कई हिस्‍सों में चेतावनी करते हुए कहा कि अभी हालात बेकाबू होने जैसी स्थिति नहीं है इसिलए घबराने की जरूरत नहीं है। श्रीलंका के नजदीक बंगाल की खाड़ी में निचले दबाव के कारण गुरुवार शाम से बारिश शुरू हुए जो रात होते तक काफी तेज हो गई। लगातार पांच घंटे की बारिश के कारण तमिलनाडु के कई जिलों में पानी भरने लगा है। बारिश के कारण सड़कों पर ट्रैफिक जाम की स्थिति और स्लोंमोविंग ट्रेफिक से काफी परेशानी हुई। दक्षिण चेन्‍नई और मरीना बीच के पास घुटनों तक पानी में लोग गाड़ियों को धक्‍का लगाते दिखे। राष्‍ट्रीय आपदा प्रबंधन अधिकारण ने ट्वीट कर लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी।

ये भी पढ़े-चेन्नई में बाढ़ के हालात, सरकार ने की स्कूलों में छुट्टी की घोषणा

115 राहत शिविर तैयार

दूसरी चेतावनी के बाद सीएम इ पलानीस्‍वामी सरकार ने कहा कि तटीय जिलों में 115 राहत शिविर तैयार कर दिए गए हैं। राहत और बचाव कार्यों के साथ तालमेल बैठाने के लिए प्रत्‍येक जिले में स्‍थानीय मंत्रियों और तीन सीनियर ब्‍यूरोक्रेट्स को तैनात कर दिया गया है। चेन्‍नई और अन्‍य तटीय शहरों में मंगलवार से ही स्‍कूलों को बंद रखा गया है। इससे पहले 2015 में चेन्‍नई में भयंकर बाढ़ आई थी, जिसमें 150 लोगों की मौत हो गई।
 

Created On :   3 Nov 2017 10:00 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story