Sarahah एप को डाउनलोड किए बिना भी कर सकते हैं मैसेज, जानें इससे जुड़ी 5 बातें

5 things about Sarahah you dont need to download app to send message
Sarahah एप को डाउनलोड किए बिना भी कर सकते हैं मैसेज, जानें इससे जुड़ी 5 बातें
Sarahah एप को डाउनलोड किए बिना भी कर सकते हैं मैसेज, जानें इससे जुड़ी 5 बातें

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आजकल मार्केट में हर जगह Sarahah एप ही चल रहा है। यंगस्टर्स के बीच ये बहुत ज्यादा पॉपुलर हो रहा है क्योंकि इस एप की खासियत ये है कि इसमें मैसेज भेजने पर सेंडर के बारे में कुछ भी पता नहीं चल पाता। सऊदी अरब के एक डेवलेपर की बनाई ये एप आज सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाली एप बन गई है। इंडिया में भी इसका क्रेज बढ़ता ही जा रहा है और आए दिन इसको जबरदस्त डाउनलोड किया जा रहा है। लेकिन आज हम आपको इस एप से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जो आपको इसे डाउनलोड करने से पहले जरुर जान लेना चाहिए। 

1. अभी भी बहुत लोगों को ये लगता है कि Sarahah एप डाउनलोड करने के बाद ही वो किसी को मैसेज कर सकते हैं। जबकि ऐसा नहीं है। अगर आपने इस एप को डाउनलोड नहीं किया है तो भी आप किसी को मैसेज कर सकते हैं। उसके लिए आपको उस लिंक पर क्लिक करना होगा जो आपके फ्रेंड ने सोशल अकाउंट पर शेयर की है। आप जैसे ही उस लिंक पर क्लिक करेंगे तो आप डायरेक्ट Sarahah की वेबसाइट पर चले जाएंगे, यहां पर आप अपने उस फ्रेंड को मैसेज कर सकते हैं। 

2. आप भले ही Sarahah की वेबसाइट पर जाकर अपने फ्रेंड को मैसेज तो कर सकते हैं, लेकिन आप तब तक किसी का मैसेज रिसीव नहीं कर पाएंगे जब तक आप इस एप को डाउनलोड नहीं कर लेते। इसके साथ ही आपका Sarahah अकाउंट होना जरुरी है, तभी आप किसी के मैसेज को रिसीव कर सकते हैं। 

3. इस एप के जरिए अपने फ्रेंड को मैसेज करते हैं तो उसे आपके बारे में पता नहीं चलेगा क्योंकि इस एप की खासियत यही है कि इसमें सेंडर के बारे में कोई जानकारी नहीं मिलती। इसके अलावा आप किसी भी मैसेज का रिप्लाय नहीं कर सकते। 

4. बहुत से लोगों को शायद इस बात की कंफ्यूजन हो कि इस एप में ब्लॉक का ऑप्शन है या नहीं। तो हम आपको बता दें कि इस एप में आप किसी भी यूजर को ब्लॉक कर सकते हैं। अगर आपके पास किसी के फालतू के मैसेज आ रहे हैं तो आप उसे ब्लॉक कर सकते हैं। 

5. इस एप को डाउनलोड करने से पहले ये बात जरुर जानलें कि इस एप में "Remove Account" का कोई ऑप्शन नहीं है। अगर आप इसका यूज़ नहीं करना चाहते तो आप बस इससे logout कर सकते हैं लेकिन अपना अकाउंट डिलीट नहीं कर सकते। अकाउंट डिलीट करने के लिए आपको Sarahah की वेबसाइट पर जाना होगा, यहां पर आपको Remove Account का ऑप्शन दिखाई देगा। 

Created On :   18 Aug 2017 5:13 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story