हौसले को सलाम : 52 साल की दादी मां परमजीत बनीं देश की पहली महिला उबर बाइक ड्राइवर

52 year old granny is ubers first female driver for bike taxi in punjab
हौसले को सलाम : 52 साल की दादी मां परमजीत बनीं देश की पहली महिला उबर बाइक ड्राइवर
हौसले को सलाम : 52 साल की दादी मां परमजीत बनीं देश की पहली महिला उबर बाइक ड्राइवर

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। कहते हैं कि बढ़ती उम्र के साथ हौसले और जज़्बे में कमी आ जाती है और इतनी उम्र हो जाने के बाद सिर्फ घर पर ही बैठने का मन करता है। लेकिन पंजाब की रहने वाली 52 साल की परमजीत कौर को उनकी उम्र हरा न सकीं और वो देश की पहली उबर बाइक महिला ड्राइवर बन गई हैं। परमजीत 3 बच्चों की मां होने के साथ 3 साल की बच्ची की दादी भी हैं।

पंजाब के मोहाली में टैक्सी सर्विस उबर ने अपनी बाइक सर्विस भी शुरु की है। परमजीत का कहना है कि जब उन्हें कंपनी की तरफ से मैसेज आया कि कंपनी पंजाब में अपनी बाइक सर्विस शुरु करने जा रही है, जिसके बाद पहले तो उन्हें झिझक हुई लेकिन बाद में उन्होंने बाइक ड्राइवर बनने के प्रपोज़ल को एक्सेप्ट कर लिया।

मजबूरी नहीं शौक के चलते बनी हैं ड्राइवर
परमजीत कौर को इस उम्र में बाइक चलाते देख लोगों को लग रहा है कि वो ये सब सिर्फ मजबूरी की वजह से कर रही है, लेकिन ऐसा नहीं है। परमजीत का कहना है कि उनके बच्चों ने उनसे कहा कि उन्हें इस उम्र में ऐसे मेहनत करने वाले काम नहीं करना चाहिए। लेकिन मैं इस काम से खुश हूं। उनका कहना है कि फैमिली इनकम में हेल्प करने का ये बड़िया तरीका है। परमजीत पिछले 10 सालों से स्कूटर बाइक चला रहीं हैं और उबर की तरफ से उन्हें घंटे के आधार पर पैसे दिए जाएंगे।

काफी संघर्ष भरी जिंदगी थी परमजीत की
जब तीनों बच्चे छोटे थे, तभी परमजीत के पति की मौत हो गई थी। जिसके बाद उन्होंने ही अपने तीनों बच्चों को पढ़ा-लिखाकर बड़ा किया। उनके बड़े बेटे की 3 साल की एक बेटी है और उनकी बेटी की शिमला में शादी हुई है। उनका तीसरा और सबसे छोटा लड़का अभी पढ़ाई कर रहा है।

Created On :   27 July 2017 12:46 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story