पहले प्रेमजाल में फंसाया, फिर कर दी अपने दोस्त की हत्या

a man murdered  to his friend
पहले प्रेमजाल में फंसाया, फिर कर दी अपने दोस्त की हत्या
पहले प्रेमजाल में फंसाया, फिर कर दी अपने दोस्त की हत्या

डिजिटल डेस्क, सतना। बुधवार को सेमरी गांव के सरपंच की हत्या उसके दोस्त ने ही कर दी और अपने एक दूसरे दोस्त के साथ फरार हो गया। नागौद पुलिस ने इस मामले में हत्या की साजिश में शामिल कोल दंपत्ति को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि हत्या के मास्टर माइंड की साथी समेत तलाश जारी है। सभी आरोपियों के खिलाफ आईपीसी के सेक्सन 302, 201, 120 बी और 34 के तहत केस रजिस्टर्ड कर जांच शुरु कर दी है।

एडीशनल एसपी रामेश्वर यादव ने बताया कि सेमरी सरपंच अभिलाष रजक पिता भूरामल (45) की हत्या का मास्टर माइंड राजन सिंह दांगी पतौड़ा का रहने वाला है और मृतक सरपंच का अच्छा दोस्त हुआ करता था चुनाव के दौरान राजन ने सरपंच को बड़ी मदद की थी। सरंपच ने जब राजन की अनर्गल बातें मानने से इंकार कर दिया जो राजन उनसे रंजिश मानने लगा। पुलिस के मुताबिक आरोपी राजन हाल ही में अन्य मामले की सजा काट कर हाल में जेल से बाहर आया था।

सिर्फ 5  हजार के लिए मोहरा बनी महिला 
जेल से बाहर आते ही राजन सिंह दांगी ने सेमरी सरपंच को जान से मारने की साजिश रची। राजन ने प्लान के हिसाब से अपने एक मजदूर राम भइया कोल की पत्नी सोहागबाई के जरिए पहले सरपंच को उसके प्रेम जाल में फंसवाया। उसने सोहागबाई को न केवल एक मोबाइल खरीद कर दिया बल्कि उसके पति को 5 हजार रुपए भी दिए। राजन ने सरपंच की हत्या के लिए अपने एक और मजदूर सोनू कोल को भी राजी कर लिया। पुलिस ने बताया कि साजिश के तहत 13 सितंबर की रात 9 बजे सोहागबाई ने सरंपच को फोन कर अर्जेंट काम का वास्ता देकर बुलाया। सरपंच अपनी बाइक से अपने एक और दोस्त बलवीरा बागरी को लेकर निकला। बलवीरा ने बताया कि पन्ना-रीवा NH-75 से एक किलोमीटर अंदर बरेठिया-उबारी रोड पर पहुंच कर सरपंच ने बलवीरा को एक पुलिया पर बैठा कर वहीं इंतजार करने को कहा और आगे अकेले तालाब की ओर चला गया। बलवीरा ने पुलिस को बताया कि लगभग एक घंटे बाद आरोपी राजन सिंह दांगी, रामभइया कोल और सोनू राजन उसके पास पहुंचे। जिनमें से राजन सिंह दागी ने कट्टा अड़ा कर बताया कि उन्होंने सरपंच की हत्या कर दी है। उसे राजन ने किसी से कुछ भी कहने पर खत्म कर देने की धमकी भी दी और भगा दिया।

हत्या को हादसा बनाने की कोशिश
उधर 13 सितंबर की रात सेमरी सरपंच अभिलाष रजक के घर नहीं पहुंचने पर घर में हड़कंप मच गया। परिजनों ने तमाम कोशिश की लेकिन उसके मोबाइल फोन पर भी कोई रिस्पांश नहीं मिला। नागौद पुलिस को सूचना दी गई। गुरुवार की सुबह 6 बजे के करीब NH_75 पर सतना की ओर मार्निंग वॉक पर निकले गांव के कुछ लड़कों ने देखा कि एक पुलिया पर सरपंच की बाइक रेलिंग से सटी हुई पड़ी है। लड़कों ने खबर पुलिस में सेवारत बहू को दी।

मगर मिट नहीं पाए साक्ष्य
सरपंच की हत्या को हादसे का रुप देने की साजिश के तहत उसकी लाश को ट्रक्टर से ले जाकर NH-75  के किनारे सतना की ओर एक पुलिया के नीचे फेंकने के साथ ही उसकी बाइक भी वहीं छोड़ दी थी। जबकि हत्या एक किलोमीटर अंदर बरेठिया-उबारी रोड पर की गई थी। वारदात स्थल पर पहुंची पुलिस ने पाया कि मौके पर संघर्ष के साक्ष्य मौजूद थे। सड़क की बाईं ओर टार्च और चप्पल तथा दायीं ओर सरपंच की अंडर बियर पड़ी थी। पुलिस का मानना है कि हत्या के बाद खून साफ करने के लिए कपड़े उतार कर लाश को नहलाया गया था। फिर कपड़े पहनाए गए। सड़क पर पड़े खून के धब्बे भी धोए गए थे। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त रंक्त रंजित पत्थर,मिट्टी, चाकू,लाठी और डंडे भी बरामद कर जब्त किए हैं। आरोपियों ने बाइक की हेड लाइट भी तोड़ दी थी। सरपंच के चेहरे में दाहिनी ओर चाकू का गहरा जख्म था और सिर पर धारदार कुल्हाड़ी से दायीं और जोर का प्रहार किया गया था। पुलिस का मानना है कि हत्या के दौरान सरपंच अभिलाष ने काफी संघर्ष भी किया था। मौके पर घास व झाडियों की हालत व खून के छीटे पूरी कहानी बयां कर रहे थे। आरोपियों ने जान लेने से पूर्व मृतक को जबरन शराब भी पिलाई थी।

Created On :   15 Sep 2017 8:03 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story