गांव का कोटवार करता था नाबालिग से छेड़छाड़, जहर पीकर दी जान

a man teased with a minor girl, she committed suicide
गांव का कोटवार करता था नाबालिग से छेड़छाड़, जहर पीकर दी जान
गांव का कोटवार करता था नाबालिग से छेड़छाड़, जहर पीकर दी जान

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। देहात थाना क्षेत्र के ग्राम रोहनकला के कोटवार और उसकी पत्नी की मारपीट एवं प्रताडऩा से तंग आकर नाबालिग ने जहर पीकर अपनी जान दे दी। पुलिस ने दंपति के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जेल भेज दिया है।
टीआई अर्चना जाट ने बताया कि रोहनाकला की रत्ना डेहरिया ने 4 नवम्बर की सुबह जहर पी लिया था। जिसे परिजनों ने जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराया था। हालत खराब होने पर डॉक्टरों ने उसे नागपुर रेफर कर दिया था। जहां इलाज के दौरान सोमवार देर रात रत्ना की मौत हो गई। शिकायत और बयानों के आधार पर सामने आया कि ग्राम कोटवार बसंत उर्फ मंजू डेहरिया (46) उसे अश्लील इशारे कर परेशान करता था और उसकी पत्नी प्रमिलाबाई पति से अवैध संबंध होने की बात कहकर उसे प्रताडि़त किया करती थी। 3 नवंबर की रात प्रमिलाबाई ने उसके घर आकर मारपीट की थी। जिससे मानसिक प्रताडि़त होकर उसने जहर पीकर जान दे दी। कोटवार बसंत डेहरिया और प्रमिलाबाई डेहरिया के खिलाफ धारा 452, 323, 506, 354, (क)(5) 305, 34, 8 पास्को एक्ट 2012, किशोर संरक्षण अधिनियम 2015 की धारा 75 के तहत मामला दर्ज किया गया है। दंपति को गिरफ्तार कर बुधवार को जेल भेज दिया गया है।  
 रस्सी में उलझने से मौत-बचपन से ही देश की रक्षा का जज्बा मन में लिए वह सेना में भर्ती होने का ख्वाब देख रहा था। महज 15 साल की उम्र में राहुल सेना में भर्ती के लिए अभ्यास करने लगा था। वह घर की छत से रस्सी बांधकर अपनी हाइट बढ़ाने रोजाना अभ्यास किया करता था। अभ्यास के दौरान यही रस्सी फांसी का फंदा बन गई। बीसापुर निवासी मृतक राहुल के पिता किशोर साहू ने बताया कि राहुल रस्सी पर लटकता था और रोज अपनी हाइट मापकर खुश हुआ करता था। यही अभ्यास उसके लिए जानलेवा बन गया। उमरानाला चौकी प्रभारी भूपेन्द्र दीवान ने बताया कि रोजाना की तरह बुधवार को राहुल साहू छत पर बंधी रस्सी पर लटक रहा था। हाथ स्लिप होने की वजह से रस्सी गले का फंदा गई और उसे फांसी लग गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है।
 

 

Created On :   9 Nov 2017 7:39 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story