आमिर खान और किरण राव को स्वाइन फ्लू, सारे शूटिंग प्रोग्राम रद्द

Aamir Khan and Kiran Rao infected with swine flu virus
आमिर खान और किरण राव को स्वाइन फ्लू, सारे शूटिंग प्रोग्राम रद्द
आमिर खान और किरण राव को स्वाइन फ्लू, सारे शूटिंग प्रोग्राम रद्द

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अभिनेता आमिर खान और उनकी पत्नी किरण राव को स्वाइन फ्लू हो गया है। डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है। फिलहाल दोनों अपने घर पर हैं और उनका इलाज चल रहा है। स्वाइन फ्लू होने का पता लगने के बाद आमिर खान ने अगले कुछ दिनों के अपने सारे शूटिंग प्रोग्राम रद्द कर दिए हैं।

आमिर खान को आज पुणे के पानी फाउंडेशन इवेंट में हिस्सा लेने जाना था। लेकिन स्वाइन फ्लू के चलते वे कार्यक्रम में नहीं जा पाए। उन्होंने एक वीडियो मैसेज के माध्यम से कार्यक्रम में ना आने का दुख जताते हुए बताया कि उन्हें स्वाइन फ्लू हो गया है। मैसेज में आमिर ने कहा, "हम ऐसी बीमारी से जूझ रहे हैं, जो बहुत जल्दी फैलती है। हम नहीं चाहते कि यह और लोगों को हो। इसलिए हम इवेंट में नहीं आ पाए।" उन्होंने आगे कहा कि डॉक्टरों ने उन्हें एक हफ्ते तक घर से बाहर न निकलने की सलाह दी है।

पिछले कुछ महीने में महाराष्ट्र समेत देश के अन्य राज्यो में स्वाइन फ्लू के कई मामले सामने आ चुके हैं। स्वाइन फ्लू एक संक्रामक सांस रोग हैं जो कि सामान्य रूप से केवल सुअरों को प्रभावित करता हैं। लेकिन अगर कोई मनुष्य इसके संपर्क में आ जाए तो बाद में वह संक्रमण एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में तैजी से फैलता है। इसके लक्षणों में लोगों को बुखार, नाक बहना, भूख की कमी, खांसी, जुकाम, बार बार छींक आना, और आंखे लाल पड़ जाना आदि हैं। इसके इलाज के लिए  टेमी फ्लू टैबलेट बाजार में उपलब्ध है। इसके इस्तेमाल के लिए डॉक्टर की सलाह जरूरी है।

Created On :   6 Aug 2017 5:00 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story