3 साल पहले कश्मीर आया था इस्माइल, अब लश्कर में लेगा दुजाना की जगह

Abu Ismail to replace Dujana, attack mastermind of Amarnath yatra
3 साल पहले कश्मीर आया था इस्माइल, अब लश्कर में लेगा दुजाना की जगह
3 साल पहले कश्मीर आया था इस्माइल, अब लश्कर में लेगा दुजाना की जगह

डिजिटल डेस्क,जम्मू-कश्मीर। लश्कर आतंकी अबु दुजाना के मारे जाने के बाद अब लश्कर कमांडर की जगह अबु इस्माइल लेगा। मंगलवार  सुबह जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों द्वारा मुठभेड़ के दौरान अबु दुजाना को  सुरक्षाबलों ने मार गिराया था। अबु इस्माइल वही आतंकी है, जो अमरनाथ यात्रियों पर हमले का मास्टरमाइंड है। अमरनाथ यात्रियों पर हमले की वारदात को इस्माइल ने अपने तीन साथियों के साथ अंजाम दिया था, जिसमें 7 यात्रियों की मौत हो गई थी।

तीन साल पहले कश्मीर आया था

रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तानी आतंकी अबु इस्माइल करीब 3 साल पहले कश्मीर आया था। अब इसे साउथ कश्मीर में लश्कर का कमांडर बना दिया गया है। साथ ही ये पंपोर इलाके में रहकर आतंकी वारदात को अंजाम दे रहा है। हिजबुल मुजाहिद्दीन के सुप्रीम कमांडर बुरहान वानी के एनकाउंटर के बाद लश्कर आतंकी इस्माइल घाटी में ज्यादा सक्रिय हो गया है।

सेना के चंगुल से निकल गया था 

नोटबंदी के बाद बैंक और एटीएम लूट की हुई घटनाओं में भी इस्माइल का ही हाथ था। पिछले साल दिसंबर में सेना के साथ हुए एनकाउंटर में इस्माइल फंस गया था, लेकिन वो भाग निकला। उसे लश्कर कमांडर अबु दुजाना का काफी करीबी माना जाता है। इसलिए अब उसे कमांडर बनाया गया है।

Created On :   2 Aug 2017 6:02 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story