बीजेपी अब राहुल के खिलाफ ‘युवराज’ शब्द का करेगी इस्तेमाल

after banning pappu word gujarat bjp use yuvaraj word for rahul gandhi
बीजेपी अब राहुल के खिलाफ ‘युवराज’ शब्द का करेगी इस्तेमाल
बीजेपी अब राहुल के खिलाफ ‘युवराज’ शब्द का करेगी इस्तेमाल

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। "पप्पू" शब्द ने 2010 के बाद से राजनीति में एक खासी पैठ बना ली थी। आलम यह था कि बीजेपी इस शब्द का प्रयोग कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को निशाना बनाने के लिए करती रही। हां वो एक अलग बात है कि राहुल ने कभी भी इस शब्द के साथ खुद का नाम जोड़े जाने पर कोई ऐतराज नहीं जताया और लगातार अपने काम करने के तरीकों में सुधार और निखार लाते रहे।

गौरतलब है कि इलेक्शन कमीशन को किसी व्यक्ति विशेष को निशाना बनाते हुए ऐसे शब्द के प्रयोग का यह तरीका बिल्कुल पसंद नहीं आया और आयोग ने बीजेपी को अपने इलेक्ट्रॉनिक विज्ञापनों से "पप्पू" शब्द हटाने के लिए कहा। जिसके बाद गुजरात बीजेपी ने अपने इलेक्शन प्रचार के लिए पप्पू शब्द हटाकर उसकी जगह ‘युवराज’ शब्द का इस्तेमाल किया है। बीजेपी ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें ‘युवराज’ शब्द का प्रयोग किया गया है। अब यह बात साफ है कि युवराज शब्द का प्रयोग कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को निशाना बनाते हुए ही किया गया है। 

आपको बता दें कि ‘युवराज’ शब्द का प्रयोग करने को चुनाव आयोग से मंजूरी मिलने के बाद गुजरात बीजेपी ने अपने फेसबुक पेज पर एक नया विज्ञापन जारी किया है। चुनाव से पहले दोनो ही पार्टियां विज्ञापनों के जरिये एक दूसरे को निशाना बना रही हैं। 

इससे पहले इलेक्शन कमीशन ने एक इलेक्ट्रॉनिक विज्ञापन में ‘पप्पू’ शब्द का इस्तेमाल करने से गुजरात में सत्ता पर आसीन भारतीय जनता पार्टी को रोक दिया था। इस विज्ञापन में जाहिर तौर पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को निशाना बनाया गया था जिसे ‘अपमानजनक’ बताया गया। 

Created On :   16 Nov 2017 6:48 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story