त्रिपुरा में TMC के 6 विधायक बीजेपी में शामिल

after dismissing by TMC, 6 legislators joined BJP in Tripura
त्रिपुरा में TMC के 6 विधायक बीजेपी में शामिल
त्रिपुरा में TMC के 6 विधायक बीजेपी में शामिल

डिजिटल डेस्क, अगरतला। पूर्वोत्तर राज्यों में बीजेपी अपनी पकड़ बनाते जा रही है। असम, मणिपुर में पहली बार अपनी सरकार बनाने के बाद बीजेपी ने एक और पूर्वोत्तर राज्य की ओर अपने कदम बढ़ा दिए है। सोमवार को बीजेपी ने 6 टीएमसी विधायकों को अपने पाले में शामिल कर लिया है। बीजेपी में शामिल हुए इन 6 विधायकों को कुछ दिनों पहले ही टीएमसी ने बर्खास्त कर दिया था। राष्ट्रपति चुनाव में इन 6 विधायकों ने पार्टी व्हीप तोड़ते हुए एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को समर्थन दिया था।

टीएमसी सुप्रीमो ममता बैनर्जी के लिए यह एक बड़ा झटका है। उधर बीजेपी अब त्रिपुरा में मुख्य विपक्षी पार्टी बन गई है। त्रिपुरा में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPI-M) की सरकार है। 60 सदस्यीय विधानसभा में CPI-M की 50 सीटें हैं जबकि उसकी सहयोगी भाकपा के पास एक सीट है। वहीं बीजेपी के पास अब 6 सीटें हो गई हैं।

ये विधायक हुए बीजेपी में शामिल
त्रिपुरा में सुदीप रॉय बर्मन, आशीष कुमार साहा, दिबा चंद्र ह्रगंखावल, विश्वबंधु सेन, प्राणजीत सिंह रॉय और दिलीप सरकार बीजेपी में शामिल हुए हैं। इन्हीं 6 विधायकों ने राष्ट्रपति चुनाव के पार्टी से अलग हटकर बीजेपी उम्मीदवार को समर्थन दिया था। तभी से ये 6 विधायक TMC से बर्खास्त कर दिए गए थे।

Created On :   7 Aug 2017 1:01 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story