लंबी छुट्टी के बाद बेंगलुरु से गुजरात लौटे सभी 44 कांग्रेसी विधायक

ahead of gujarat rajya sabha election congress mlas depart from bengaluru
लंबी छुट्टी के बाद बेंगलुरु से गुजरात लौटे सभी 44 कांग्रेसी विधायक
लंबी छुट्टी के बाद बेंगलुरु से गुजरात लौटे सभी 44 कांग्रेसी विधायक

डिजिटल डेस्क,अहमदाबाद। कांग्रेस के 44 विधायकों की आज गुजरात वापसी हो गई है। 8 अगस्त को गुजरात में राज्यसभा चुनाव होने हैं। असल पार्टीं के 6 विधायकों के इस्तीफा देने के बाद सभी विधायकों को बेंगलुरु शिफ्ट कर दिया था। साथ ही कांग्रेस ने बीजेपी पर राज्य सभा चुनाव से पहले विधायकों की खरीद-फरोख्त और उन्हें डराने-धमकाने का आरोप भी लगाया है। इस बाबत कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग में अपनी शिकायत भी दर्ज करा चुका है।

सभी विधायकों के गुजरात वापस आने  के बाद भी अहमदाबाद के एक रिसॉर्ट में रखा गया है। ताकि वह अपने परिवार वालों के साथ राखी का त्योहार मना सके। इसी रिसॉर्ट से सभी कांग्रेस विधायक मंगलवार को सीधे विधानसभा जाकर राज्य सभा चुनाव के लिए मतदान करेंगे।

कांग्रेस के विधायकों के बगावती तेवरों के कारण पार्टी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। हाल ही पार्टी के वरिष्ठ नेता शकर सिंह वाघेला को पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया और उसके बाद विधायकों ने पार्टी छोड़ दी। कांग्रेस ने सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल को गुजरात से राज्य सभा का उम्मीदवार बनाया है लेकिन पार्टी में बगावत के बाद उनके सामने कड़ी चुनौती है।

एनसीपी की दो टूक-हम किसी के सहयोगी नहीं
एनसीपी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल ने साफ कह दिया है कि उनकी पार्टी ने गुजरात में 8 अगस्त को होने वाले राज्यसभा चुनावों के लिए अभी तक किसी दल को समर्थन देने के बारे में सोचा नहीं है। बता दें शरद पवार की पार्टी का राज्य में 2012 के विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन था।
 

Created On :   7 Aug 2017 3:17 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story