Jio के मुकाबले Airtel लाने वाली है सस्ता 4G फोन, ये हो सकते हैं Features

Airtel also plans to launch cheapest 4g smartphone before diwali
Jio के मुकाबले Airtel लाने वाली है सस्ता 4G फोन, ये हो सकते हैं Features
Jio के मुकाबले Airtel लाने वाली है सस्ता 4G फोन, ये हो सकते हैं Features

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Reliance Jio की फ्री इंटरनेट सर्विसेस के कारण टेलीकॉम कंपनियां पहले ही घाटे में चल रही हैं और अब jio ने अपना सस्ता फीचर फोन लॉन्च करके Smartphone कंपनियों के लिए भी खतरा पैदा कर दिया है। लेकिन अब Jio के इस फोन को टक्कर देने के लिए देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी Airtel 4G Smartphone लाने की तैयारी कर रही है जिसकी कीमत 2500रुपए तक हो सकती है। माना जा रहा है कि कंपनी इस फोन को दीवाली तक पेश कर सकती है। 

क्या हो सकते हैं इसमें Features? 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Airtel का ये सस्ता 4G फोन jio की तरह फीचर फोन नहीं बल्कि एंड्रायड Smartphone होगा। इसमें गूगल प्ले स्टोर भी होगा जिसकी मदद से एप्स को डाउनलोड किया जा सकता है। इसके साथ ही इसकी स्क्रीन भी बड़ी होगी और इसकी कैमरा क्वालिटी और बैटरी परफॉर्मेंस भी बेहतर होने की उम्मीद है। कंपनी का ये फोन हर मायने में jio के फोन से बेहतर हो सकता है। इस फोन में यूजर को jio फोन की तरह ही 4G डाटा और वॉयस कॉलिंग की फैसिलिटी भी मिलेगी।  

हैंडसेट कंपनियों से हो चुकी है बात

Airtel अपने इस फोन को बनाने के लिए हैंडसेट कंपनियों की मदद लेगी। मीडिया रिपोर्ट्स में कंपनी के एक अधिकारी के हवाले से कहा कि इस सस्ते 4G फोन के लिए कंपनी हैंडसेट कंपनियों से बात कर रही है जो अब आखिरी दौर में पहुंच गई है। बताया जा रहा है कि इसके लिए Lava और Karbon जैसी कंपनियों से बात चल रही है। हालांकि अभी तक किसी भी कंपनी की तरफ से ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं किया गया है।

Created On :   22 Aug 2017 8:09 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story