अगर ये परिवारवाद है तो डिंपल नहीं लड़ेंगी अगला चुनाव : अखिलेश

Akhilesh yadav said Dimple yadav will not contest elections
अगर ये परिवारवाद है तो डिंपल नहीं लड़ेंगी अगला चुनाव : अखिलेश
अगर ये परिवारवाद है तो डिंपल नहीं लड़ेंगी अगला चुनाव : अखिलेश

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राजनीति में परिवारवाद को बढ़ावा देने पर छिड़ी बहस के बीच कहा है कि उनकी पत्नी डिंपल यादव आगे से चुनाव नहीं लड़ेंगी। रायपुर में रविवार को संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा समाजवादी पार्टी परिवारवाद की पोषक नहीं है।

बाकी पार्टियां ना दे टिकट तो हम भी नहीं देंगे

रायपुर पहुंचे सपा नेता अखिलेश यादव ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि अगर बीजेपी और दूसरी पार्टियां भी अपने परिजनों को टिकट ना दें तो मेरी पत्नी भी चुनाव नहीं लड़ेगी। अखिलेश ने कहा कि बीजेपी में भी परिवारवाद है, बीजेपी का परिवारवाद भी देखना चाहिए।  इसके बाद हमारे परिवारवाद को देखें। उन्होंने कहा कि अपने परिवारवाद के बारे में कोई नहीं बोलता, यदि हमारा परिवारवाद है तो हम तय करते हैं कि अगली बार हमारी पत्नी चुनाव नहीं लड़ेंगी.

View image on Twitter
 
राजनीति में परिवारवाद का मुद्दा पिछले काफी समय से सुर्खियों में रहा है। इस मुद्दे पर केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी विपक्षी पार्टियों खासकर कांग्रेस, बसपा और सपा को परिवारवाद को बढ़ावा देने के लिए जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी परिवारवाद को बढ़ावा नहीं दे रही है और न ही उनकी पार्टी में परिवारवाद है। 

कांग्रेस से गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि, राहुल गांधी से उनकी अभी भी दोस्ती है। उनके बीच किसी तरह का मनमुटाव नहीं है। अखिलेश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा गाय, भैंस और गोबर की राजनीति करने वाले आज डिजिटल इंडिया की बात कर रहे हैं। समाजवादी सरकार में एक्सप्रेस-वे और हाइवे का निर्माण कराया गया। 

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे इसका उदाहरण है। कम समय में इससे बेहतर भाजपा सरकार एक्सप्रेस-वे बनवाकर दिखाए तो जानूं? उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी केवल बातें ही कर रहे हैं। उन्हें नहीं लगता कि रायपुर में मेट्रों का सपना पूरा कर पाएंगे, क्योंकि उनका पूरा ध्यान गुजरात पर है।

Created On :   24 Sep 2017 6:08 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story