Dainik Bhaskar Hindi

टेलीग्राम मैसेज, ISIS के लिए लड़ते हुए मारा गया केरल का एक और युवक

टेलीग्राम मैसेज, ISIS के लिए लड़ते हुए मारा गया केरल का एक और युवक


डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। एक बार फिर भारत के केरल राज्य से ISIS के तार जुड़े होने की खबर है। इस बात को सबित करती है राज्य के एक युवक की मौत की सूचना। युवक कासगोड ISIS मॉड्युल मामले में फरार आरोपी मोहम्मद मारवान के परिजनों को एक टेलीग्राम मैसेज मिला है। इसमें दावा किया गया है कि मारवान को मार दिया गया है। ये मैसेज सह-आरोपी मोहम्मद अश्फाक ने टेलीग्राम के जरिए से भेजा है। लेकिन मैसेज में ये बात साफ नहीं है कि मारवान की मौत कैसे और कहां हुई। मारवान के साथ ही केरल से फरार हुए 22 युवाओं में चार की मौत हो गई है।

मारवान के पिता को सोमवार की शाम 5.20 बजे अशफाक से मेसेज मिला,  जिसमें लिखा था, 'हां, मारवान इस्लाम का शहीद हो गया है, इंशाअल्लाह।'  30 जुलाई को अशफाक ने अपने परिजनों के लिए भी एक ऑडियो क्लिप भेजा था। जिसमें उसने ISIS और उनकी लड़ाई का जिक्र किया था। उसमें उसने बताया था कि सीरिया और अफगानिस्तान में उनकी स्थिति बहुत खराब है।

बताते चलें पहले भी ऐसे कई वीडियो मेसेजिस भेजे गए हैं जिनमें ये बताया गया है कि ISIS का इंडिया मॉड्यूल किस तरह देश में ज्यादातर केरल में, भर्ती की नापाक मुहिम को अंजाम दे रहा है। केरल के कसारागोड जिले का मूल निवासी अब्दुल्ला वहां से 22 युवकों को अफगानिस्तान में ISIS के गढ़ तक ले जा चुका है। अब्दुल्ला भारत से अधिक से अधिक भर्ती के लिए हाथ-पैर मार रहा था।

FOLLOW US ON