Dainik Bhaskar Hindi

Home » City » arvind kejriwal and lg anil baijal conflict

अरविंद केजरीवाल का LG पर आरोप, फाइल पहले बीजेपी को भेजना कितना उचित?

DainikBhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 15:31 IST

अरविंद केजरीवाल का LG पर आरोप, फाइल पहले बीजेपी को भेजना कितना उचित?

टीम डिजिटल,नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप-राज्यपाल अनिल बैजल के बीच एक बार फिर ठन गई है. केजरीवाल ने उप-राज्यपाल कार्यालय पर मुख्यमंत्री को भेजी जाने वाली फ़ाइलों को लीक करने का आरोप लगाया है. उन्हाेंने बैजल को चिट्ठी लिखकर यह पूछा है कि उप राज्यपाल के कार्यालय से मुख्यमंत्री कार्यालय को भेजी जाने वाले फाइल की कॉपी बीजेपी को पहले भेजना कितना उचित है.

दरअसल केजरीवाल सरकार द्वारा दिल्ली में अलग-अलग जगहों पर मंडी सभाओं के गठन की अनुमति की फाइल बैजल ने केजरीवाल सरकार को लौटा दी थी और उनसे पूछा था कि क्या इसमें मंडी सभाओं में चयन के लिए सभी प्रक्रियाओं का पालन हुआ है. मंडी सभाओं के गठन के केजरीवाल सरकार के फैसले के खिलाफ नेता विपक्ष और बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता उप-राज्यपाल से मिले थे और मामले में नियमों की अवहेलना का आरोप लगाया था.

जानकारी कैसे लीक हुई?
केजरीवाल ने गुरुवार को उप-राज्यपाल अनिल बैजल को चिट्ठी भेजकर सवाल किया कि जो फाइल उप-राज्यपाल कार्यालय से मुख्यमंत्री कार्यालय को भेजी गई वह मुख्यमंत्री कार्यालय को बुधवार को देर शाम को मिली, जबकि नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने मीडिया को दिए गए बयान में यह पहले ही कह दिया कि उप-राज्यपाल ने मुख्यमंत्री कार्यालय को फाइल लौटा दी है. खत के साथ केजरीवाल ने उप-राज्यपाल को अखबार की एक प्रतिनिधि भी भेजी है, जिसमें विजेंद्र गुप्ता द्वारा मीडिया को दिए गए बयान भी शामिल हैं.

केजरीवाल ने पूछा, मुख्यमंत्री कार्यालय में फाइल पहुंचने से पहले नेता विपक्ष तक यह जानकारी कैसे लीक हुई. क्या यह उचित है कि मुख्यमंत्री को भेजी गई फाइल की प्रति पहले बीजेपी को पहुंचे? मुख्यमंत्री द्वारा उठाए गए इन सवालों के बाद उप-राज्यपाल और केजरीवाल सरकार के बीच तल्खियों का दौर और भी बढ़ सकता है. 

 


समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

loading...
एक नज़र इधर भी
loading...
loading...
loading...

FOLLOW US ON