श्रीनगर में पुलिस पार्टी पर हमला, सब-इंस्पेक्टर शहीद, एक आतंकी ढेर

Attack on police party in Srinagar, sub-inspector martyr, a terrorist pile
श्रीनगर में पुलिस पार्टी पर हमला, सब-इंस्पेक्टर शहीद, एक आतंकी ढेर
श्रीनगर में पुलिस पार्टी पर हमला, सब-इंस्पेक्टर शहीद, एक आतंकी ढेर

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के बाहरी इलाके जकूरा में आतंकियों ने पुलिस पार्टी पर हमला कर दिया। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की। पुलिस और आतंकियों की इस मुठभेड़ में एक सब-इंस्पेक्टर  शहीद हो गए और एक आतंकी मारा गया है। साथ ही एक आतंकी को जिंदा पकड़ा गया है। हमले पर जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि , आतंकवादियों ने श्रीनगर शहर के बाहर जकूरा में शाम को एक पुलिस जांच टीम पर हमला किया। पुलिस ने कहा, "पुलिस उपनिरीक्षक इमरान टाक मुठभेड़ में गंभीर रूप से घायल हो गए और इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।" हमले में घायल एक अन्य पुलिस कर्मी गंभीर रूप से घायल हुआ है, जिसका इलाज चल रहा है और डॉक्टर्स ने उसकी हालत खतरे से बाहर बताई है।

पुलिस ने बताया कि "अंसार घजवातुल हिंद नामक संगठन का एक आतंकी मुगीस अहमद भी मुठभेड़ में मारा गया। मुठभेड़ के दौरान एक आतंकी को गिरफ्तार भी किया गया है।

ये भी पढ़े- फारूक ने दिया सरकार को चैलेंज, पाकिस्तान का हिस्सा है POK

कश्मीर के आईजीपी मुनीर खान ने कहा, मारा गया आतंकी परीमपोरा इलाके का था और उसके शव को उसके घर ले जाया गया है। श्रीनगर के जिलाधिकारी ने आतंकी के मारे जाने के बाद शनिवार के लिए शहर के सात थाना क्षेत्रों आस-पास के इलाकों में नाकाबंदी कर दी गई है। वहीं जिलाधिकारी के आदेश के अनुसार, शनिवार को सभी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। वहीं श्रीनगर में 8 पुलिस स्टेशनों के इलाकों में बंद का ऐलान कर दिया गया है।

अलकायदा का नया सेल अंसार घजवातुल हिंद 

बता दें कि अंसार घजवातुल हिंद जम्मू-कश्मीर में अलकायदा का नया सेल है। इस संगठन की घोषणा इस साल जुलाई में अलकायदा से संबद्ध सूचना नेटवर्क, ग्लोबल इस्लामिक मीडिया फ्रंट के जरिए की गई थी। स्थानीय आतंकी जाकिर मूसा को इस संगठन का प्रमुख बनाया गया था।

Created On :   18 Nov 2017 2:55 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story