उड़ते प्लेन में की एग्जिट डोर खोलने की कोशिश, अटेंडेंट ने फोड़ा सिर

Attempting to open the exit door in flying plane, the attendant boils the head
उड़ते प्लेन में की एग्जिट डोर खोलने की कोशिश, अटेंडेंट ने फोड़ा सिर
उड़ते प्लेन में की एग्जिट डोर खोलने की कोशिश, अटेंडेंट ने फोड़ा सिर

डिजिटल डेस्क, सीएटल. जब हवा में प्लेन हो और कोई मूर्ख उसका एग्जिट डोर खोलने की कोशिश करे, तो आप क्या करेंगे? तो शायद आप उसके हाथ-बांध दें। लेकिन जब अमेरिका में ऐसा हुआ तो प्लेन के क्रू मेंबर में ने उस सनकी का सिर फोड़ दिया है।

मामला अमेरिका में सीएटल से बीजिंग की उड़ान के दौरान डेल्टा एयरलाइंस के विमान में सवार एक यात्री एग्जिट डोर खेलने की कोशिश करने लगा और अन्य यात्रियों से झगड़ने लगा, जिसके बाद क्रू सदस्यों के साथ हुई हाथापाई में फ्लाइट अटेंडेंट ने उसके सिर पर शराब की बोतल तोड़ दी। शराब से भरी बोतल के सिर पर टूटने का भी हुडेक पर कोई असर नहीं हुआ। इसके उलट वो चिल्लाने लगा। आनन-फानन में प्लेन की इमरजेंसी लैडिंग करवाई गई।

क्या है पूरा मामला

प्लेन में उतपात मचाने वाला 23 साल का जोसेफ डेनियल हुडेक फ्लोरिडा के टैम्पा का रहने वाला है। आरोपी हुडेक ने उड़ान से पहले फ्लाइट अटेंडेंट से बीयर लाने के लिए कहा लेकिन नशा न होने पर उसने और ड्रिंक्स की मांग नहीं की। करीब एक घंटे बाद जब प्लेन वैंकुवर द्वीप के पश्चिम में प्रशांत महासागर के ऊपर था, तब हुडेक ने यात्रियों से झगड़ने के बाद प्लेन का गेट खोलने की कोशिश की। किसी तरह फ्लाइट अटेंडेंट ने यात्रियों की मदद से हुडेक को पकड़ लिया। हुडेक ने अटेंडेंट के साथ-साथ एक यात्री के साथ भी मारपीट की। इसके बाद हुडेक को काबू में करने के लिए फ्लाइट अटेंडेंट ने उसके सिर पर शराब की बोतल दे मारी। 

एयरपोर्ट पुलिस ने हुडेक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि जोसेफ के कारण प्लेन को सीएटल-टैकोमा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर लौटना पड़ा। इसके लिए अधिकतम 20 साल तक की जेल और ढाई लाख डॉलर के जुर्माने का प्रावधान है।

Created On :   8 July 2017 8:27 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story