ये कंगारु हैं कुछ खास, करते हैं मार्शल ऑर्ट, देखें वीडियो

australian police captured kangaroo fight in infrared  camera
ये कंगारु हैं कुछ खास, करते हैं मार्शल ऑर्ट, देखें वीडियो
ये कंगारु हैं कुछ खास, करते हैं मार्शल ऑर्ट, देखें वीडियो

डिजिटल डेस्क, कैनबरा। मतभेद, लड़ाई, मार-पीट ऐसी चीज है कि हर किसी के बीच होती है फिर चाहे इंसान हो या जानवर। आपने जानवरों को भी खूब लड़ते देखा होगा, जैसे कभी कुत्ते आपस में लड़ते हैं तो कभी बिल्लियां, ऐसे में गाय और बैल भी पीछे नहीं वो भी आपस में खूब टक्कर लेते हैं। वैसे जानवरों की लड़ाई की वजह भी कहीं हद तक इंसानों के बराबर ही होती है उनमें भी वर्चस्व एक बड़ा मुद्दा है, लेकिन कुछ के लिए ये लड़ाई पेट भरने का भी सवाल होता है। मगर  क्या आपने कभी सुना है कि कंगारू भी आपस में लड़ाई करते हो, ये देखकर आपको बड़ा ही अटपटा सा लग रहा होगा। आजकल एक ऐसा ही वीडियो जमकर देखा जा रहा है जिसमें दो कंगारू एक दूसरे को उछल-उछल कर मार रहे हैं।

माशर्ल-आर्ट की शरुआत

जी हां, अगर इनकी लड़ाई को देख लें तो सभी यही कहेंगे की मार्शल आर्ट्स की कोई भी फोर्म हो इसके खोज इन्होंने ही की है। बताया जा रहा है कि ये वीडियो ऑस्ट्रेलिया का है जिसे वहां कि विक्टोरिया पुलिस ने अपने इंफ्रारेड लाइट कैमरे से शूट किया है। इस वीडियो में ये दो कंगारू एक दूसरे के मुंह पर पंच मार रहे हैं तो वहीं दूसरा कुद कर पेट में लात मार रहा है। दोनों कंगारुओं के साथ ही एक ओर कंगारू वीडियो में दिखाई दे रहा है जो झाड़ियो में छुप कर इनकी लड़ाई के मजे ले रहा है।

कुत्ते को बचाने के लिए 7 फीट के कंगारु से भिड़ गया मालिक,देखें video

वीडियो हो गया वायरल

ये वीडियो वाकई शानदार है। इनका लड़ने का तरीका अलग भी है और लाजवाब भी। वैसे हर जानवर की तरह ही इनमें भी मुखिया बनने और अपने क्षेत्र पर वर्चस्व की लड़ाई होती रहती है। वैसे ये 6 फुट का जीव शांत स्वभाव को होता है,लेकिन ये किसी को अपने पंच और लातों से धूल चटाने की ताकत भी रखता है।
 

Created On :   22 Oct 2017 4:08 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story