ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की बस पर पत्थरबाजी, दर्शकों ने इस तरह मांगी माफी

australian team bus attack in guwahati, indian cricket fans say sorry
ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की बस पर पत्थरबाजी, दर्शकों ने इस तरह मांगी माफी
ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की बस पर पत्थरबाजी, दर्शकों ने इस तरह मांगी माफी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज का दूसरा मैच गुवाहाटी में खेला गया था। इस मैच में भारत ने शर्मनाक हार का स्वाद चखा था। इसी से नाराज भारतीय प्रशंसकों द्वारा ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की बस पर पत्थरबाजी की गई थी। इस अप्रिय घटना के बाद अब भारतीय फैंस ने ऑस्ट्रेलियाई टीम से माफी मांगी है।

जानकारी के अनुसार कंगारू टीम गुवाहाटी के रेडिसन ब्लू होटल में रुकी थी, वहीं पर होटल के बाहर कुछ फैन्स सॉरी के पोस्टर के साथ उस शर्मनाक घटना के लिए माफी मांग रहे थे। तस्वीरों में साफ दिख रहा है कि क्रिकेट फैन्स पोस्टर पर माफी के पोस्ट लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम और बीसीसीआई को सॉरी बोल रहे हैं।

वहीं गुवाहाटी के पुलिस आयुक्त हिरेन नाथ ने कहा कि यह हमला किसी एक टीम के खिलाफ जानबूझ कर नहीं किया गया। नाथ ने कहा कि स्टेडियम में इस प्रकार की कोई घटना नहीं घटी और मैच अच्छा हुआ। यह योजनाबद्ध हमला नहीं था। अगर यह योजनाबद्ध घटना होती, तो बस पर और भी पत्थर फेंके गए होते। हालांकि, पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

हिरेन नाथ ने कहा, "स्टेडियम से करीब 2.5 किलोमीटर की दूरी पर टीम की बस पर पत्थर फेंका गया। दोनों टीमें एक ही रंग की बसों में सफर कर रही थी। हमने दोनों टीमों के लिए एक प्रकार के सुरक्षा के इंतजाम किए थे। पुलिस सुरक्षा में आई कमी की जांच कर रही है।"

DGP मुकेश सहाय ने कहा, "पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है और मामले की जांच जारी है। दोनों टीमों के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। हालांकि, हमारे भरसक प्रयास के बावजूद इस प्रकार की दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई।"

गौरतलब है कि मंगलवार रात को मैच जीतने के बाद बरसापारा स्टेडियम से लौट रही ऑस्ट्रेलिया टीम की बस पर पत्थर फेंकने की घटना हुई थी। इस घटना को लेकर सोशल मीडिया साइट्स पर भी लोग आलोचनाएं भी कर रहे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि इस घटना के लिए असम के लोगों को दोषी नहीं ठहराना चाहिए।

पत्थरबाजी की इस घटना के बाद ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाड़ी एरोन फिंच ने बस की टूटी खिड़की का एक फोटो शेयर करते हुए ट्वीट किया था। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, "होटल जा रही टीम की बस की खिड़की पर पत्थर फेंका गया। थोड़ा डरावना था।"

असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने एक ट्वीट में लिखा, "इस घटना में शामिल आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जांच चल रही है और पुलिस ने दो संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया है।"

अपने ट्वीट में बुधवार को मुख्यमंत्री ने लिखा, "एक शानदार मैच के बाद ऐसी घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। एक खेल क्षेत्र के रूप में विकसित हो रहे गुवाहाटी के लिए यह घटना छवि खराब कर देने वाली है। हम कड़े तौर पर इसकी आलोचना करते हैं। असम के लोगों के लिए यह घटना स्वीकार्य नहीं है।"

असम के खेल मंत्री नाबा दोले ने होटल रेडिसन ब्लू में बुधवार को संवादाताओं से कहा कि सरकार ने इस घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं और दोषियों को सजा दी जाएगी। असम के मुख्यमंत्री सोनोवाल ने पुलिस और नागरिक प्रशासन को तुरंत प्रभाव के साथ इस मामले की जांच और दोषियों को सजा देने के आदेश दिए हैं।

Created On :   12 Oct 2017 12:34 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story