अब बाजार में आएगी 'पतंजलि जींस', पहनकर माइंड हो जाएगा फ्रेश !

baba ramdev to launch patanjali brand clothes paridhan next year
अब बाजार में आएगी 'पतंजलि जींस', पहनकर माइंड हो जाएगा फ्रेश !
अब बाजार में आएगी 'पतंजलि जींस', पहनकर माइंड हो जाएगा फ्रेश !

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। योग गुरु बाबा रामदेव अब न सिर्फ "योग गुरु" रह गए हैं बल्कि एक अच्छे बिजनेसमैन भी बन गए हैं। अपनी फास्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स (FMCG) कंपनी "पतंजलि" को फेमस करने के बाद अब रामदेव जल्द ही फैशन के मार्केट में एंट्री करने की तैयारी कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रामदेव अगले साल तक "परिधान" नाम का फैशन ब्रांड लॉन्च कर सकते हैं। हमेशा भगवा चोला पहने बाबा रामदेव अब देश के युवाओं और बच्चों को "स्वदेशी जींस" पहनाने के मूड में हैं। कहा जा रहा है कि इस ब्रांड के तहत एक साल में 5000 करोड़ का बिजनेस करने का टारगेट है। 

क्या-क्या मिलेगा "परिधान" में? 

बाबा रामदेव के "परिधान" ब्रांड में मेन्स, वुमन और बच्चों के लिए फॉर्मल कपड़ों के साथ-साथ जींस भी मिलेगी। बताया जा रहा है कि साल 2018 तक इस ब्रांड के नाम से देशभर में 250 आउटलेट्स खोले जाएंगे। इसके अलावा "परिधान" ब्रांड के कपड़े खादी स्टोर्स में भी बेचे जाने की खबर है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पतंजलि के प्रवक्ता एसके तिजारावाला का कहना है कि कंपनी पहले फेस में महिलाओं के लिए कपड़े बनाएगी और इसके बाद दूसरे फेस में डेनिम जींस और फॉर्मल कपड़े बेचे जाएंगे। पहले साल में कंपनी ने 5000 करोड़ का बिजनेस करने का टारगेट रखा है।  

विदेशों में भी मिलेगी "स्वदेशी जींस"

पतंजलि के नए ब्रांड "परिधान" को न सिर्फ भारत में बल्कि विदेशों में भी लॉन्च करने की खबर है। कहा जा रहा है कि पहले इस ब्रांड को बांग्लादेश और अफ्रीका में लॉन्च किया जाएगा। इसके बाद इसे अमेरिका और यूरोप में भी पेश किया जा सकता है। इसके अलावा पतंजलि बांग्लादेश में भी एक कंपोजिट फैक्ट्री खोलने की सोच रहा है ताकि वहां भी पतंजलि के प्रोडक्ट्स अवेलेबल हो सकें। 

बाबा रामदेव का चैनल भी हो चुका है लॉन्च

बुधवार को ही बाबा रामदेव का नया टीवी चैनल "वैदिक" भी लॉन्च हुआ है। इस बात की जानकारी बाबा रामदेव ने खुद Twitter के जरिए दी थी। इसके अलावा रामदेव "पराक्रम सुरक्षा प्राइवेट लिमिटेड" नाम से सिक्योरिटी कंपनी भी हरिद्वार में लॉन्च कर चुके हैं। 
 

Created On :   11 Aug 2017 6:38 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story