अब राजस्थान में होंगे इंटरनेशनल मैच, BCCI ने RCA पर लगा 'बैन' हटाया

BCCI lifts suspension on Rajasthan Cricket Association
अब राजस्थान में होंगे इंटरनेशनल मैच, BCCI ने RCA पर लगा 'बैन' हटाया
अब राजस्थान में होंगे इंटरनेशनल मैच, BCCI ने RCA पर लगा 'बैन' हटाया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पिछले 4 साल से "प्रतिबंध" झेल रहे राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के लिए सोमवार को राहत भरी खबर आई है। इंडियन क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) पर लगे बैन को हटा दिया है, जिसके बाद से अब दोबारा से राजस्थान में इंटरनेशनल मैच हो सकेंगे। इस बात की जानकारी BCCI के एक्जीक्यूटिव चेयरमैन सीके खन्ना ने दी। बता दें कि BCCI और ललित मोदी के बीच चल रहे विवाद के कारण RCA पर 4 साल से बैन लगा हुआ था।


क्या था पूरा विवाद? 

दरअसल, साल 2014 में BCCI और IPL के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी के बीच ठन गई थी। इसके बाद BCCI ने ये शर्त रख दी कि जब तक RCA से ललित मोदी बाहर नहीं होते हैं, तब तक राजस्थान में क्रिकेट पर बैन रहेगा। इसी का नतीजा रहा कि राजस्थान में इंटरनेशनल क्रिकेट के साथ-साथ IPL के मैच में भी बंद हो गए। अब BCCI ने राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन पर लगे बैन को हटा लिया है, जिसके बाद यहां पर एक बार फिर से इंटरनेशनल क्रिकेट की राह खुल गई है।

अंडर-19 वर्ल्ड कप : इस भारतीय धाकड़ बल्लेबाज को मिली कप्तानी

राजस्थान में भी होंगे अब IPL 

BCCI के बैन हटाने के बाद अब राजस्थान के क्रिकेट फैंस को एकसाथ दो खुशियां मिल गई है। पहली तो ये कि BCCI ने राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन पर 4 साल से लगे बैन को हटा दिया है, जिसके बाद अब जयपुर में भी इंटरनेशन क्रिकेट मैच होने लगेंगे। इसके साथ ही राजस्थान में अगले साल से IPL फिर से शुरू हो सकता है, क्योंकि राजस्थान रॉयल्स पर से भी बैन हटा दिया गया है। इसके साथ ही RCA से बैन हटने के बाद अगले साल होने वाले डॉमेस्टिक क्रिकेट सीजन शुरू होने के बाद राजस्थान के क्रिकेटर्स अब RCA के लोगो वाली जर्सी पहन सकते हैं। 

Created On :   11 Dec 2017 10:18 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story