भालू के हमले में 1 की मौत, 3 गंभीर

bear attacked on villagers 1 died and 3 seriously injured
भालू के हमले में 1 की मौत, 3 गंभीर
भालू के हमले में 1 की मौत, 3 गंभीर

डिजिटल डेस्क, अर्जुनी/मोर (गोंदिया)। बाघ की दहशत से अभी लोग उबर भी नहीं पाए कि जंगल से सटे गांवों में भालू ने आतंक मचा रखा है। शनिवार की सुबह खेत में काम कर रहे किसानों पर अचानक भालू ने हमला कर दिया। घटना में 1 व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए नागपुर रेफर किया गया है। घटना से जंगल से सटे गांवों में खौफ निर्माण हो गया है।

अचानक हमले से खेत में भागने लगे लोग : प्राप्त जानकारी के अनुसार गोंदिया शहर से 3  कि.मी. दूरी पर स्थित ईसापुर /ईटखेड़ा नाले के समीप शनिवार की सुबह कुछ खेतीहर मजदूर और किसान खेत में काम कर रहे थे तभी अचानक भालू ने हमला कर दिया। भालू को देखते ही खेत में काम कर रहे मजदूर और किसान इधर-उधर भागने लगे। इस बीच भालू ने  कुछ लोगों को जख्मी कर दिया। घायलों को उपचार के लिए पास ही के अस्पताल ले जाया गया। जहां केशव झलपे(55) को डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। घायलों में शंकर भागड़कर (60),नीलेश भागड़कर (36),महादेव लोणारे (52) शामिल हैं जिन्हें पहले पास ही के अस्पताल ले जाया गया। जहां उनकी हालत गंभीर होने के कारण नागपुर रेफर किया गया। घटना से सम्पूर्ण परिसर मे दहशत का वातावरण निर्माण हो गया है। वन परिक्षेत्रअधिकारी सी.जी .रहांगडाले मामले की जांच कर रहे है । भालू के हमले में मृत व्यक्ति व घायलों को  शासन की ओर से मुआवजा देने के लिए रहांगडाले कार्रवाई कर रहे हैं।

गांव में बाघ की दहशत बरकरार: गोंदिया-भंडारा जिला जंगल से सटा हुआ है। तोतलाडोह और पेंच अभयारण्य भी यहां है।  आए दिन लोगों को बाघ के दर्शन होते रहते हैं। विगत दिनों  तुमसर के एक गांव में एक घर के समीप बाघ ने डेरा जमा लिया था । जिसे खदेड़ने के लिए वनविभाग सहित ग्रामीणों को काफी मशक्कत करनी पड़ी थी।


 

Created On :   6 Jan 2018 10:56 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story