•  26°C  Mist
Dainik Bhaskar Hindi

Home » National » Bihar CM nitish kumar resign after clash between mahagathbandhan

बिहार में संस्पेंस खत्म, तेजस्वी नहीं सीएम नीतीश ने दिया इस्तीफा

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 15:34 IST

बिहार में संस्पेंस खत्म, तेजस्वी नहीं सीएम नीतीश ने दिया इस्तीफा

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार की राजनीति में एक बार फिर नया मोड़ आ गया है। डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के इस्तीफे को लेकर बुधवार को संपन्न हुई बैठक के बाद सीएम नीतीश कुमार ने ही अपना पद छोड़ना बेहतर समझा और राज्यपाल को इस्तीफा सौंप दिया। इस्तीफा देने के साथ ही नीतीश ने कहा कि अब गठबंघन में काम करना आसान नहीं रह गया है। मैं महागठबंधन में रहने और सीएम बने रहने के लिए अपने सिंध्दातों से समझौता नहीं कर सकता। नीतीश ने कहा है कि हमने बिहार की राजनीति के हित में जो सही लगा वही किया।

भास्कर हिंदी ने कल बता दिया था कि बिहार की राजनीति में अनिश्चय की स्थिति बुधवार शाम तक खत्म हो जाएगी। बिहार की राजनीति और नीतीश की राजनीति में अपनी साख बचाने कासंस्पेंस खत्म तेजस्वी का नहीं सीएम नीतीश का हुआ इस्तीफा! नीतीश ने अपना इस्तीफा सौंपते हुए राज्यपाल से कहा है कि हमने बिहार की राजनीति के हित में जो सही लगा वही किया। लगातार लग रहे आरोपों के बाद सीएम ने कहा कि मैं गठबंधन की राजनीति को और चला पाना मेरे वश में नहीं था। इसलिए हमने इस्तीफा माननीय राज्यपाल को सौंपा है।

नीतीश ने अपना इस्तीफा सौंपते हुए राज्यपाल से कहा है कि हमने बिहार की राजनीति के हित में जो सही लगा वही किया। लगातार लग रहे आरोपों के बाद सीएम ने कहा कि मैं गठबंधन की राजनीति को और चला पाना मेरे वश में नहीं था। इसलिए हमने इस्तीफा माननीय राज्यपाल को सौंपा है।

नीतीश का मौन ही था संकेत

नीतीश ने अपना मौन साधकर पहले ही इसके संकेत दे दिए थे कि वह और ज्यादा दिन इस तरह की राजनीति करने का दबाव नहीं झेल पाएंगे। इसको लेकर वह पहले भी अपने इशारों-इशारों में यह साफ कर चुके थे कि तेजस्वी को इस्तीफा देना चाहिए था। 

पीएम मोदी ने बधाई दी 
पीएम नरेंद्र मोदी ने भी नीतीश कुमार के इस्तीफे को लेकर ट्वीटर पर एक ट्वीट करते हुए लिखा है कि 'नीतीश को इस कदम के लिए बधाई।'

loading...
Que.

क्या नोट बंदी के फैसले से अर्थव्यवस्था ख़राब हुई ?

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

एक नज़र इधर भी
loading...

FOLLOW US ON