नीतीश की 'शराबबंदी' फेल, बिहार में जहरीली शराब पीने से 5 की मौत

Bihar : Five killed after consuming illicit liquor in Rohtas.
नीतीश की 'शराबबंदी' फेल, बिहार में जहरीली शराब पीने से 5 की मौत
नीतीश की 'शराबबंदी' फेल, बिहार में जहरीली शराब पीने से 5 की मौत

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार में सरकार में आते ही सीएम नीतीश कुमार ने 2016 में राज्य में "शराबबंदी" की घोषणा की थी और अब बिहार में शराब पर पूरी तरह से बैन लगा हुआ है। शराबबंदी होने के बाद भी बिहार में शराब की तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है। ताजा मामला राज्य के रोहतास जिले में सामने आया है, जहां जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 4 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। इस घटना के बाद से एक बार फिर नीतीश कुमार की "शराबबंदी" पर सवाल खड़े हो गए हैं, क्योंकि जिस राज्य में शराब पर बैन लगा हुआ है, तो भी उसके बावजूद बिहार में शराब की सप्लाई कैसे हो रही है? 

दनवार गांव का है मामला

जहरीली शराब से 5 की मौत का मामला रोहतास जिले के कछवा थानाक्षेत्र के दनवार गांव का है। इस गांव में शुक्रवार को कई मजदूर शराब पीकर अपने घर गए थे, जिसके बाद इनकी तबीयत खराब होने लग गई। इलाज के लिए इन सभी को पास ही के हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया, जहां उनकी मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो डॉक्टरों का कहना है कि इनकी मौत जहरीली शराब की नहीं, बल्कि कोई जहरीली चीज खाने से हुई है, लेकिन पुलिस का कहना है इन सभी की मौत के पीछे जहरीली शराब ही है। 

पुलिस ने क्या कहा? 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पुलिस ने जहरीली शराब से 5 लोगों की मौत होने की पुष्टि की है। इस मामले की जानकारी देते हुए शाहाबाद के डीआईजी मोहम्मद रहमान ने बताया है कि इन सभी लोगों की मौत जहरीली शराब पीने से ही हुई है। मामले की जांच की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो SHO को सस्पेंड कर दिया गया है। इसके साथ ही एक्साइज ऑफिसर्स पर भी इसकी गाज गिर सकती है।  वहीं बताया जा रहा है कि 5 लोगों की मौत हो जाने के बाद मृतकों के परिजन भी गुस्से में हैं। 

पिछले साल भी हो चुकी है ऐसा घटना

पिछले साल भी जहरीली शराब पीने की वजह से बिहार के गोपालगंज में 16 लोगों की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद इलाके के थाना प्रभारी समेत सभी 25 पुलिसवालों को सस्पेंड कर दिया गया था। बता दें कि, बिहार में अप्रैल 2016 से "शराबबंदी" लागू है, जिसके बाद से पूरे देश में शराबबंदी लागू करने की मांग उठी थी। शराबबंदी के समर्थन में देश के कई राज्यों की महिलाएं सड़कों पर उतर आई थी और उन्होंने भी अपने राज्य में शराब पर बैन की मांग की थी। 

Created On :   28 Oct 2017 6:25 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story