आरक्षण पर सीपी ठाकुर, बोले: जाति के आधार पर न हो आरक्षण

BJP leader CP thakur says reservation should now be terminated
आरक्षण पर सीपी ठाकुर, बोले: जाति के आधार पर न हो आरक्षण
आरक्षण पर सीपी ठाकुर, बोले: जाति के आधार पर न हो आरक्षण

डिजिटल न्यूज डेस्क, वाराणसी। आरक्षण के मुद्दे को लेकर देश में बहस छिड़ी हुई है। इस बीच भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सांसद सीपी ठाकुर का बयान सामने आया है। सीपी ठाकुर का कहना है कि जब दलित समाज का व्यक्ति सर्वोच्च संवैधानिक पद तक पहुंच चुका है, तो अब आरक्षण समाप्त कर देना चाहिए।

 

आरक्षण खत्म करने का सबसे अच्छा समय

सीपी ठाकुर वाराणसी में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे। यहां पर मीडिया से बातचीत करते हुए ठाकुर ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की बातों को दोहराया। सीपी ठाकुर ने कहा कि बाबा साहब कहते थे कि "देश के सर्वोच्च पद पर जब एक दलित समाज के व्यक्ति को बैठा दिया जाए, तब आरक्षण को समाप्त कर देना चाहिए।" उन्होंने आगे कहा कि देश के प्रधानमंत्री नेरन्द्र मोदी ने दलित समाज के व्यक्ति को राष्ट्रपति बना दिया है, ये आरक्षण खत्म करने का अच्छा समय है।

 

 
गरीबों को मिले आरक्षण
 
सीपी ठाकुर ने आरक्षण व्यवस्था में बदलाव की मांग करते हुए आगे कहा कि जो गरीब और पिछड़ी जाति के लोग है, उन्हें और आरक्षण देकर एक समान जाति में लाया जाना चाहिए। लेकिन जो सामान्य जाति के लोग आर्थिक रूप से पिछड़े है उन्हें नहीं भूलना चाहिए।

 

नीच विवाद पर ये कहा सीपी ठाकुर ने

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर के प्रधानमंत्री मोदी को नीच कहे जाने के सवाल पर सीपी ठाकुर ने कहा कि ये बयान गलत है और मैं इसकी निंदा करता हूं। हालांकि कांग्रेस ने मणिशंकर को इस बयान के लिए पार्टी से निकाल दिया है लेकिन बीजेपी अब इस कांग्रेस को इस बयान का हवाला देकर घेरने का मौकू नहीं चूक रही है।

 

बीजेपी ने झाड़ा पल्ला

पार्टी के वरिष्ठ नेता सीपी ठाकुर के इस बयान को पार्टी इतनी आसानी सा खारिज नहीं कर सकती। हालांकि पार्टी के नेता इसे सीपी ठाकुर का निजी बयान कहकर पल्ला झाड़ रहे है। फिलहाल बीजेपी का कोई भी प्रवक्ता और नेता इस मामले पर ऑफिशियल तौर पर बोलने को तैयार नहीं है।
 

Created On :   12 Dec 2017 3:54 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story