•  21°C  Mist
Dainik Bhaskar Hindi

Home » City » BJP president Amit Shah comment in favor of PM modi government

हमारे दामन में एक नहीं, उनके दामन में 12 लाख करोड़ 'दाग' : अमित शाह

BhaskarHindi.com | Last Modified - August 19th, 2017 09:11 IST

हमारे दामन में एक नहीं, उनके दामन में 12 लाख करोड़ 'दाग' : अमित शाह

डिजिटल डेस्क, भोपाल। BJP अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि पिछले 3 साल के शासन में मोदी सरकार पर भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा, जबकि पिछली कांग्रेसनीत UPA सरकार के दौरान 12 लाख करोड़ के घोटाले हुए। उन्होंने GST और नोटबंदी जैसे फैसलों को लेकर मोदी सरकार की जमकर तारीफ की और कहा कि NDA सरकार का मूल मंत्र देश के लोगों का विकास है।

शुक्रवार को 3 दिन के भोपाल दौरे पर आए अमित शाह ने यहां एक समारोह के दौरान कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल का 60 प्रतिशत टर्म पूरा हो गया है, लेकिन एक भी भ्रष्टाचार का आरोप विपक्ष की तरफ से नहीं लगाया गया। इसके विपरीत पूर्ववर्ती मनमोहन सरकार का कार्यकाल घोटालों से भरा रहा। उन्होंने दावा किया कि UPA के कार्यकाल में 12 लाख करोड़ के घोटाले हुए। उन्होंने कहा कि इन घोटालों से UPA सरकार और प्रधानमंत्री कार्यालय की छवि बहुत नीचे गिर गई थी, लेकिन NDA के शासनकाल में देश के इस सबसे ऊंचे ओहदे को फिर से सम्मान की नजर से देखा जाने लगा है।

शाह ने कहा कि UPA कार्यकाल में केंद्र के तमाम मंत्री खुद को प्रधानमंत्री से ऊपर समझते थे। NDA कार्यकाल में यह तस्वीर बदली है। उन्होंने GST और नोटबंदी जैसे मोदी सरकार के कड़े फैसलों की तारीफ करते हुए कहा कि केंद्र सरकार देश के सभी लोगों के विकास के लिए प्रतिबद्ध है और राजस्थान, एमपी, छत्तीसगढ़ जैसे बीमारू कहे जाने वाले राज्यों की हालत में सुधार इसका सबसे बड़ा उदाहरण है। उन्होंने बिहार का जिक्र करते हुए कहा कि जब BJP वहां जदयू के साथ मिलकर सत्ता में थी, तब वहां विकास हुआ, लेकिन जैसे ही BJP सत्ता से बाहर हुई बिहार विकास में पिछड़ गया। उन्होंने कहा कि बिहार फिर एक बार विकास के रास्ते पर लौटेगा।

शाह ने अपने संबोधन में कांग्रेस की परिवारवादी राजनीति की जमकर धज्जियां उड़ाई और आरोप लगाया कि पार्टी देश में 67 साल राज करने के बाद भी विकास करने में नाकामयाब रही। उन्होंने मोदी सरकार की जन-धन और उज्जवला योजना की तारीफ करते हुए कहा कि अभी तक लगभग 3 करोड़ एलपीजी कनेक्शन उज्जवला योजना के तहत जरूरतमंदों को बांटे गए हैं। उन्होंने राज्य में नेता प्रतिपक्ष के इस दावे को भी गलत बताया कि एमपी सरकार को NDA शासनकाल में UPA दौर से कम पैसा केंद्र से मिल रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले तीन सालों में मोदी सरकार ने गरीबों और वंचित तबकों के लिए 106 योजनाएं शुरु की हैं। इससे पहले शुक्रवार सुबह भोपाल पहुंचने पर सीएम शिवराज सिंह चौहान और उनके मंत्रीमंडल के सदस्य समेत BJP के आला नेताओं ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का गर्मजोशी से स्वागत किया।

loading...
Que.

क्या नोट बंदी के फैसले से अर्थव्यवस्था ख़राब हुई ?

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

एक नज़र इधर भी
loading...

FOLLOW US ON