यूपी में ब्लू व्हेल गेम के कारण बच्चे ने लगाई फांसी

blue whale game claims life of class seventh boy at hamirpur
यूपी में ब्लू व्हेल गेम के कारण बच्चे ने लगाई फांसी
यूपी में ब्लू व्हेल गेम के कारण बच्चे ने लगाई फांसी

डिजिटल डेस्क,लखनऊ। ब्लू व्हेल गेम के कारण अब तक पूरे देशभर में करीब 15 बच्चों की जान जा चुकी है। इस गेम ने अभी हाल ही में एक और मासूम जान को अपना शिकार बनाया है। यूपी में हमीरपुर के मौदहा में कक्षा 7 के एक बच्चे ने मोबाइल में वीडियो गेम खेलते-खेलते अचानक ही रविवार को दोपहर फांसी लगा ली। घरवालों ने इस सब के लिए ब्लू व्हेल गेम को जिम्मेदार ठहराया है। 

पार्थ के पिता विक्रम सिंह ने बताया कि पार्थ अपने कमरे में वीडियो गेम खेल रहा था। तभी उन्होंने उसे से मोबाइल बंद करके पढ़ने के लिए कहा। 15 मिनट बाद जब वो वापस उसके रूम की तरफ गए तो पार्थ पंखे से लटका हुआ था। किसी तरह से उसके कमरे का दरवाजा खोल उसे फंदे से उतारकर अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना से मृतक के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। पार्थ अपने मां-बाप की इकलौती संतान था। पिता विक्रम सिंह ने बताया कि पार्थ हमीरपुर के जयपुरिया स्कूल में कक्षा 7 का छात्र था। 
ब्लू व्हेल गेम पूरे देश में किशोर छात्र-छात्राओं की आत्महत्या करने का बड़ा कारण बनकर उभरा है। सरकार भी इस गेम को लेकर बहुत गंभीर है। साथ ही इस गेम को इंटरनेट में ब्लॉक करने की मुहिम चल रही है।

Created On :   28 Aug 2017 4:21 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story