क्रिकेट मैच के दौरान स्टेडियम के पास बम धमाका, 2 की मौत, सभी खिलाड़ी सुरक्षित

Bomb blast near of cricket stadium in Kabul afghanistan
क्रिकेट मैच के दौरान स्टेडियम के पास बम धमाका, 2 की मौत, सभी खिलाड़ी सुरक्षित
क्रिकेट मैच के दौरान स्टेडियम के पास बम धमाका, 2 की मौत, सभी खिलाड़ी सुरक्षित

डिजिटल डेस्क, काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के क्रिकेट स्टेडियम में बुधवार शाम को एक क्रिकेट लीग मैच खेल जा रहा था। इसी दौरान स्टेडियम के पास ही एक जबरदस्त आत्मघाती धमाका हुआ। इस जबरदस्त धमाके में दो लोगों की मौत हो गई और सात लोगों के घायल होने की खबर है। इस धमाके के तुरंत बाद मैच को रोक दिया गया। सभी खिलाड़ी सुरक्षित हैं।

जानकारी के मुताबिक एक फिदायीन ने शरीर पर विस्फोटक बांधकर खुद को स्टेडियम के गेट पर उड़ा लिया। इस दौरान मैदान पर अफगानिस्तान टी20 टूर्नामेंट खेला जा रहा था। विस्फोट के बाद सभी खिलाड़ियों को सुरक्षित स्टेडियम से बाहर ले जाया गया है। फिलहाल मौके पर पुलिसकर्मी पहुंच चुके हैं और मामले की पड़ताल जारी है।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस धमाके की पुष्टि की है और साथ ही साथ ये भी बताया है कि इस हादसे में किसी भी खिलाड़ी को किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। गौरतलब है कि इस लीग का आरंभ सोमवार से ही हुआ है और ये टूर्नामेंट 22 सितंबर तक काबुल के क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है।

काबुल के सुरक्षा अधिकारी ने बताया है कि इस हमले में दो लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में एक सुरक्षाकर्मी तो एक आम व्यक्ति शामिल है। स्टेडियम के बाहर ये धमाका बुधवार को 03 बजकर 45 मिनट पर हुआ। घटना के तुरंत बाद मैच को रोक दिया गया लेकिन क्रिकेट अधिकारियों का कहना है कि मैच को बाद में दोबार शुरू करवाया जा सकता है। सुरक्षाकर्मियों ने पहले बताया था कि ये धमाका स्टेडियम के गेट पर हुआ है, लेकिन बाद में उन्होंने बताया कि धमाका सुरक्षा चेंकिंग प्वॉइंट पर हुआ।

Created On :   13 Sep 2017 2:26 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story