Dainik Bhaskar Hindi

Home » International » BRICS Summit : Bilateral meeting between PM Modi-Vladimir Putin

मोदी और पुतिन के बीच द्विपक्षीय बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

DainikBhaskarHindi.com | Last Modified - September 05th, 2017 07:29 IST

मोदी और पुतिन के बीच द्विपक्षीय बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

डिजिटल डेस्क, शियामन। पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन के साथ बातचीत में खासतौर पर तेल एवं प्राकृतिक गैस के क्षेत्र में द्विपक्षीय व्यापार एवं निवेश बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा की। दोनों नेताओं की यह मुलाकात दक्षिण पूर्वी चीनी शहर में आयोजित ब्रिक्स सम्मेलन से इतर हुई।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'दोनों पक्षों ने मूलत: द्विपक्षीय संबंधों के विभिन्न पहलुओं को छुआ। राष्ट्रपति पुतिन ने प्रधानमंत्री की इस साल की रूस यात्रा को याद किया। उन्होंने पूर्वी आर्थिक मंच पर भारत की उच्च स्तरीय भागीदारी के लिए प्रधानमंत्री का धन्यवाद दिया।' उन्होंने कहा कि मोदी और पुतिन की बैठक के दौरान तेल एवं प्राकृतिक गैस क्षेत्र में सहयोग समेत कई द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा की गई।

कुमार ने कहा कि दोनों नेताओं ने इस बात पर भी चर्चा की कि उन्हें व्यापार और निवेश को बढ़ावा देने के लिए किसी तरह एकसाथ काम करना चाहिए। बैठक के दौरान दोनों नेताओं ने सांस्कृतिक आदान-प्रदान पर भी चर्चा की। कुमार ने कहा, 'राष्ट्रपति पुतिन ने पिछले साल रूस में आयोजित किए गए ‘फेस्टिवल ऑफ इंडिया’ का भी जिक्र किया। दोनों देशों के बीच पर्यटन को बढ़ावा दिए जाने और छात्रों के आदान-प्रदान पर भी चर्चा हुई।’’


समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

loading...
एक नज़र इधर भी
loading...
loading...
loading...

FOLLOW US ON