अब ब्रिटिश दंपत्ति के साथ मारपीट और लूट की कोशिश, 2 गिरफ्तार

British couple was to beat and robbed in bihar, two arrested
अब ब्रिटिश दंपत्ति के साथ मारपीट और लूट की कोशिश, 2 गिरफ्तार
अब ब्रिटिश दंपत्ति के साथ मारपीट और लूट की कोशिश, 2 गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क,पटना। हाल में उत्तर प्रदेश में विदेशी टूरिस्ट्स के साथ बदसलूकी और मारपीट की खबरें आई थीं। एक मामले मं तो खुद विदेश मंत्री सुष्मा स्वराज ने पुलिस अधिकारियों को फटकार लगाई थी, लेकिन फिर भी विदेशियों के साथ बसलूखी का सिलसिला थम नहीं रहा हैं। एक बार फिर बिहार की राजधानी पटना से ब्रिटिश दंपत्ति के साथ मारपीट की खबर आई। यहां ब्रिटिश दंपत्ति के साथ ना केवल मारपीट की गई बल्कि, उनके साथ लूटपाट भी की गई। घटना पटना के पंडाराक थाना इलाके में गंगा नदी के बीच बने टापू की है। जहां रविवार रात एक ब्रिटिश दंपत्ति के साथ दुर्व्यवहार,मारपीट और लूटपाट की गई।  

मामले में सोमवार को पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया। पटना के एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए पंडारक निवासी छठु कुमार और बैजू कुमार को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही अन्य लोगों की तलाश में छापेमारी कर रही है। 

ब्रिटिश दंपत्ति ने बताया कि वो "गंगा के रास्ते मोटर बोट के जरिए हरिद्वार से कोलकाता जा रहे थे। ये दोनों टापू पर पहुंचे और बोट को किनारे लगाकर रात को आराम करने लगे। आरोप है कि इसी बीच कुछ लोगों ने दंपती से मारपीट की और लूटपाट करने की कोशिश की। दंपत्ति के शोर मचाने पर  गंगा तट के पास बैठे ग्रामीणों ने उनकी मदद की और उन्हें पंडारक थाने ले गए।

दंपती

यूपी में विदेशी पर्यटकों के साथ हुई थी मारपीट

इससे पहले यूपी के सोनभद्र के एक रेल्वे स्टेशन पर जर्मन व्यक्ती के साथ मारपीट हुई थी। जर्मन युवक का नाम होल्गर इरिक मिस था, उसे जिले के राब‌र्ट्सगंज रेलवे स्टेशन पर नशे में धुत एक इंजीनियर के साथ मारपीट की थी। आरोपी इंजीनियर को गिरफ्तार कर लिया गया था।

वहीं 22 अक्टूबर को  स्विटजरलैंड के प्रेमी जोड़े के साथ फतेहपुर सिकरी के रेलवे स्टेशन पर मारपीट की गई थी। घटना की जानकारी केंद्रीय विदेश मंत्री सुष्मा स्वराज को मिलते ही उन्होंने ट्विटर पर पुलिस अधिकारियों को फटकार लगाई और राज्य सरकार से इसका जवाब मांगा था। विदेश मंत्री की पटकार के बाद पुलिस हरकत में आई और मामले में 5 गिरफ्तारियां की गई थीं। 
 

Created On :   7 Nov 2017 7:43 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story