Election Observer ने माना BSP MLA ऊषा चौधरी ने किया आचार संहिता का उल्लंघन

BSP MLA found guilty in violation of code of conduct
Election Observer ने माना BSP MLA ऊषा चौधरी ने किया आचार संहिता का उल्लंघन
Election Observer ने माना BSP MLA ऊषा चौधरी ने किया आचार संहिता का उल्लंघन

डिजिटल डेस्क, सतना। जैतवारा नगर पंचायत के लिए हुए चुनाव के दौरान, प्रचार बंद होने के बाद क्षेत्र में बैठक करने की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए Election observer ने अंतत: यह मान लिया है कि BSP MLA  ऊषा चौधरी ने आचार संहिता का उल्लंघन किया है। इस सिलसिले में observer ने राज्य निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर समुचित कार्यवाही करने का प्रस्ताव दिया है।

उल्लेखनीय है कि 10 अगस्त को चुनाव प्रचार थम जाने के बाद भी MLA ऊषा चौधरी जैतवारा नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नम्बर 3 चिल्ला में कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर, पार्टी के पक्ष में चुनाव प्रचार कर रही थीं। इस तरह के प्रचार-प्रसार की खबर लगते ही एआरओ समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने MLA को निर्वाचन क्षेत्र की सीमा से बाहर किया। इस मामले में Election observer आरके पाठक ने तमाम प्रमाणित तथ्यों के आधार पर राज्य निर्वाचन आयोग को आवश्यक कार्यवाही करने की सिफारिश की है।

गौरतलब है कि जैतवारा नगर पंचायत में अध्यक्ष पद के लिए हुए उपचुनाव में प्रचार बंद होने के बाद भी MLA श्रीमती चौधरी क्षेत्र में मौजूद थीं। भाजपा ने आरोप लगाया था कि MLA ने आचार संहिता का उल्लंघन किया है और पाबंदी के बावजूद भीड़ जुटा कर प्रचार किया है। इसकी शिकायत निर्वाचन अधिकारी से भी की गई थी। उधर कांग्रेस ने बसपा MLA के प्रति भाजपा के रवैये की आलोचना की थी।

Created On :   12 Aug 2017 6:09 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story