बड़ा हादसा टला : इधर जलता रहा ट्रक, उधर बिकता रहा पेट्रोल

Burning truck, petrol selling there
बड़ा हादसा टला : इधर जलता रहा ट्रक, उधर बिकता रहा पेट्रोल
बड़ा हादसा टला : इधर जलता रहा ट्रक, उधर बिकता रहा पेट्रोल

डिजिटल डेस्क,सतना। मैहर में उस वक्त एक बड़ा हादसा होने से टल गया जब  NH-7 स्थित पेट्रोल पंप के पास खड़े एक ट्रक में आग लग गई। हालांकि दमकल की गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया, लेकिन यहां एक गंभीर लापरवाही सामने आई है कि जब ट्रक आग की लपटों से घिरा था उस वक्त पेट्रोल पंप पर पेट्रोल की बिक्री जारी थी।

दरअसल हादसा मैहर कटनी मार्ग पर जेल चौक में स्थित मैहर के जैन पेट्रोल पंप के सामने हुआ। पेट्रोल पंप के सामने खड़े एक ट्रक में अचानक आग लग गई और देखते ही देखते उसने विकराल रूप धारण कर लिया। ट्रक से आग की लपटें उठती देख आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया। उधर ट्रक में आग लगने से बेखबर पेट्रोल पंप कर्मचारी बेपरवाह होकर पेट्रोल की बिक्री करते रहे। शोर-शराबा मचने के बाद पेट्रोल की बिक्री बंद की गई। कर्मचारी पेट्रोल पंप छोड़कर भाग निकले और आग बुझाने के लिए कोई इंतजाम नहीं किया गया। काफी देर बाद दमकल की गाड़ियों ने आकर आग पर काबू पाया।

शो पीस थे अग्नि शामक यंत्र
पेट्रोल पंप में आग बुझाने के उपकरण रखे हुए थे लेकिन वो सिर्फ दिखावे के लिए रखे हुए थे। पंप पर रखी बालू की बाल्टियां और फायर एक्सटिंग्विशर होने के बाद भी पंप के कर्मचारियों ने उनका इस्तेमाल नहीं किया। यह तो गनीमत ही थी कि आग की लपटें पेट्रोल तक पहुंचने के पहले ही दमकल पहुंच गया वरना मैहर बड़े हादसे का शिकार हो सकता था । पुलिस ने इस मामले में पंप संचालक सुनील जैन को थाने तलब कर लिया है । जैन पर लापरवाही बरतने के आरोप हैं । उधर पंप में रखे अग्निशामक यंत्रों की जांच भी की जा रही है । 

गायब था दमकल का ड्राइवर 
नेशनल हाईवे के किनारे स्थित पेट्रोल पंप के सामने ट्रक में लगी आग बुझाने के लिए दमकल को फोन किया गया तो दमकल का ड्रायवर ही लापता था। काफी देर तलाशने के बाद भी जब ड्रायवर नहीं मिला तो आनन-फानन में प्राइवेट ड्राइवर बुलवा कर दमकल को रवाना किया गया। लेकिन मशीन वह नही चला सका।बताया यह भी जा रहा है कि मैहर नगर पालिका में चल रही मनमानी का फायदा दमकल ड्राइवर जमाने से उठाता आ रहा है। उसके इस रवैये के कारण ही कटरा मोहल्ला में आगजनी की बड़ी वारदात में सब कुछ खाक हो गया था। इसके बाद तत्कालीन सीएमओ ने ड्राइवर जलील खान को सस्पेंड भी किया था लेकिन वह जुगाड़ से फिर बहाल हो गया। 

Created On :   8 Aug 2017 8:07 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story