लालू-राबड़ी परिवार के 12 ठिकानों पर सीबीआई का छापा, सर्च आॅपरेशन जारी

cbi raids lalu prasad and rawdis home
लालू-राबड़ी परिवार के 12 ठिकानों पर सीबीआई का छापा, सर्च आॅपरेशन जारी
लालू-राबड़ी परिवार के 12 ठिकानों पर सीबीआई का छापा, सर्च आॅपरेशन जारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली. सीबीआई ने पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और आईआरसीटीसी के एक पूर्व एमडी के आवास पर छापा मारा। लालू प्रसाद यादव पर सीबीआई की जांच का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। बताते चलें कि लालू यादव पर रेलमंत्री के तौर पर निजी कंपनी को लाभ पहुंचाने का आरोप है। सीबीआई ने होटलों के रखरखाव के लिए निविदाएं देने में कथित अनियमितताओं के एक ताजा मामले में सीबीआई ने देशभर में लालू के 12 ठिकानों पर छापे मारे हैं।

अभी भी दिल्ली, पटना, रांची और पुरी में सीबीआई की ओर से लालू परिवार के ठिकानों पर सर्च ऑपरेशन जारी है। मामले में लालू यादव, रावड़ी देवी और दो अन्य के खिलाफ सीबीआई छापेमारी कर रही है। इस जांच के दायरे में लालू के बेटे तेजस्वी यादव भी शामिल हैं। 

एक ओर सीबीआई और दूसरी ओर बेनामी संपत्ति के मामले में लालू परिवार पहले से ही इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की रडार पर बना हुआ है। पिछले दिनों इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने लालू के कई ठिकानों पर बेनामी संपत्ति के मामले में छापेमारी की थी। 2006 में रेलमंत्री रहते हुए लालू पर निजी कंपनी को आवंटन के जरिये लाभ पहुंचाने का आरोप है। 

सीबीआई सूत्रों ने बताया कि तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी, बिहार के उप मुख्यमंत्री और उनके बेटे तेजस्वी यादव, आईआरसीटीसी के तत्कालीन एमडी पी के गोयल, यादव के विासपात्र प्रेमचंद गुप्ता की पत्नी सुजाता और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। गुप्ता कॉर्पोरेट मामलों के पूर्व केंद्रीय मंत्री हैं। सूत्रों ने बताया कि वर्ष 2006 में रांची और पुरी के बीएनआर होटलों के विकास, रखरखाव और संचालन के लिए निविदाओं में कथित अनियमितता पाए जाने के संबंध में प्राथमिकी दर्ज की गई है। यह निविदाएं निजी सुजाता होटेल्स को दी गई थीं। बीएनआर होटल रेलवे के हैरिटेज होटल हैं जिन्हें उसी साल 2006 में आईआरसीटीसी ने अपने नियंत्रण में ले लिया था।

Created On :   7 July 2017 3:13 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story